Follow us:

मध्यप्रदेश चुनाव : लखनऊ में बन रही MP के सपा प्रत्याशियों की सूची, अगले सप्ताह होगा ऐलान

भोपाल। मध्यप्रदेश की विधानसभा में इस बार अपना खाता खोलने के लिए बेकरार समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों की सूची लखनऊ में तैयार कर रही है। अब तक कुल 9 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, जिनमें प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष के नाम भी शामिल हैं। अगली सूची में छतरपुर-टीकमगढ़ जिले के प्रत्याशियों की घोषणा के आसार हैं।

सपा अब तक दो किस्तों में 9 प्रत्याशियों का एलान कर चुकी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी दावेदारों के आवेदन लखनऊ मंगा लिए हैं, प्रदेश इकाई करीब 600 आवेदन भेज चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले सप्ताह अखिलेश यादव छत्तीसगढ़ दौरे के समय छतरपुर और टीकमगढ़ जिले के कुछ प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते हैं। मप्र प्रवास के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का अब तक कोई कार्यक्रम नहीं बना है।

सपा उम्मीदवारों की सूची में लेटलतीफी के पीछे बसपा के साथ संभावित 'फ्रेंडली फाइट" का कारण भी माना जा रहा है। कांग्रेस से गठबंधन के मुद्दे पर सपा द्वारा साफ इंकार करने के बाद एक बार फिर संवाद का सिलसिला शुरू होने की खबरें भी हैं।

बसपा को उम्मीद है कि इस बार वह महाकोशल और बुंदेलखंड में अपना खाता खोल सकती है, क्योंकि पिछली बार बालाघाट में सपा की अनुभा मुंजारे कुछ ही मतों से पीछे रह गईं थीं। इस बार पार्टी ने उनके पति पूर्व सांसद कंकर मुंजारे को परसवाड़ा से उम्मीदवारी सौंपी है। छतरपुर-टीकमगढ़ जिले में सपा पहले भी जीत दर्ज कर चुकी है।

 

Related News