Follow us:

बीएसएनएल ने पेश किया मित्रम प्लस प्लान, मिलेगा 5 जीबी डेटा और 250 मिनट कॉलिंग रोजाना

नई दिल्ली। बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए 109 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान का नाम है मित्रम प्लस. ये प्लान 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान में यूजर को 5 जीबी डेटा और 250 मिनट रोजाना कॉलिंग मिलती है.

आपको बता दें कि बीएसएनएल का एक प्लान 'मित्रम' पहले से बाजार में मौजूद है. 49 रुपये वाले इस प्लान में 40 रुपये का टॉक टाइम और 500 एमबी डेटा दिया जाता है. इस प्लान की वैलिडिटी 15 दिनों की होती है.

109 रुपये वाले इस मित्रम प्लस प्लान में यूजर देश भर में किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर सकता है. 250 मिनट खत्म हो जाने के बाद ऑन नेट कॉलिंग का रेट 1.2 पैसा प्रति सेकेंड होगा. वहीं ऑफ नेट कॉलिंग के लिए 1.5 पैसे प्रति सेकेंड का रेट होगा. आपको बताएं कि 90 दिन वैलिडिटी वाले इस प्लान में कॉलिंग और डेटा 20 दिन के लिए दिया जा रहा है. फिलहाल ये प्लान केरल सर्किल के बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए हैं.

जियो का जो अफोर्डेबल प्लान 84 दिनों के लिए है उसकी कीमत 329 रुपये है. इस पैसे में यूजर को 6 जीबी कुल डेटा दिया जाता है. साथ में जियो से जियो अनलिमिटेड और अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 3000 मिनट दिए जाते हैं. साथ ही 1000 एसएमएस भी दिए जाते हैं. वहीं एयरटेल का जो प्लान 84 दिनों के लिए हैं उसमें 1.5 जीबी डेटा रोजाना दिया जाता है, साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा है. इस प्लान के साथ 100 एसएमएस प्रतिदिन भी दिए जाते हैं और इसकी कीमत है 598 रुपये.

बीएसएनएल का मित्रम प्लान फिलहाल केरल सर्किल के लिए है लेकिन अगर ऐसा कोई प्लान बीएसएनएल देश भर के लिए लॉन्च करता है तो शायद उपभोक्ताओं के लिए फायदा होगा. दूसरी तरफ अगर जियो और एयरटेल के प्लान्स को देखा जाए तो जियो का प्लान थोड़ा सस्ता लगता है लेकिन सही मायने में अनलिमिटेड नहीं है वहीं एयरटेल के दाम थोड़ा अधिक हैं। 

नोट- कोई भी वारुचर, कूपन खरीदने से पहले कंपनी के नियम शर्तें देख लें.

 

 

Related News