Follow us:

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत से दुखी राहुल गांधी नहीं मना रहे हैं जन्मदिन का जश्न

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन है. लेकिन वे इस मौके पर जश्न नहीं मना रहे हैं. ये जरूर है कि राहुल गांधी सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. राहुल गांधी ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत की वजह से जन्मदिन का जश्न नहीं मनाने का फैसला किया है.

जन्मदिन के मौके पर राहुल गांधी से मिलने के लिए सुबह से ही नेताओं का तांता लगा है. प्रियंका गांधी भी अपने भाई के साथ दिखीं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी उनसे मिलने पहुंचे.

जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, ''श्री राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं. अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए कामना करते हैं.'' पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदी और बांग्ला में ट्वीट कर कहा, ''आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं.''

49वें जन्मदिन पर देश भर में कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी का जन्मदिन मनाने में जुटे हुए हैं. कोई हवन करके तो कोई पूजा-पाठ करके उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहा है.

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार के कारण अभी तक 138 बच्चों ने दम तोड़ दिया है. बच्चों के लिए देश भर में प्रार्थना की जा रही है. वहीं मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री समेत नेताओं का दौरा जारी है.

 

 

 

Related News