Follow us:

राहुल का आरोप- नोटबंदी के लिए RBI नहीं RSS जिम्मेदार

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर मोदी सरकार पर हमलावर रहे। नोटबंदी मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी का विचार RBI का नहीं बल्कि पीएम मोदी और भागवत का था।

पीएम को RSS ने दिया नोटबंदी का आइडिया
राहुल ने एक कार्यक्रम में कहा कि नोटबंदी के लिए आरबीआई या वित्त मंत्री अरुण जेतली जिम्मेदार नहीं है। इसके पीछे तो आरएसएस के एक पदाधिकारी का हाथ है जिसके कहने पर पीएम ने नोटबंदी देश के लोगों पर थोंपी। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा हिंदुस्तान की विभिन्न संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है और आरएसएस अपने लोगों को हर संस्था में डालने की कोशिश में है।

कश्मीर में अवसरवादी गठबंधन की कीमत चुका रहे सैनिक
राहुल गांधी ने इस दौरान आतंकवादी हमलों में सैनिकों के शहीद होने पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि कश्मीर को लेकर उनके पास कोई नीति नहीं है और इसका खामियाजा सैनिकों को भुगतना पड़ रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीडीपी कहती है कि पाकिस्तान के साथ बातचीत होनी चाहिए जबकि देश की रक्षा मंत्री कहती है‘पाकिस्तान को कीमत चुकानी पड़ेगी। मोदी जी दुविधा में हैं, जबकि हमारे सैनिक सरकार की कश्मीर पर कोई नीति नहीं होने और राज्य में भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन के लिए खून बहा रहे हैं।

Related News