Follow us:

शिवपाल के बाद अब राजा भैया बनाएंगे नई पार्टी, चुनाव आयोग में किया आवेदन

लखनऊ। 2019 का लोकसभा चुनाव भले ही कुछ महीने दूर हो, लेकिन चुनावी बिसात बिछनी बाकायदा शुरु हो चुकी है। सभी राजनेता अभी से अपनी स्थिति मजबूत करने में लग गए हैं। अभी हाल ही में सपा में हाशिए पर होने के कारण शिवपाल सिंह यादव ने अपने नए समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। वहीं अब निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के नई पार्टी बनाने के एेलान ने राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है। सूत्रों के मुताबिक, राजा भैया ने नई पार्टी के गठन के लिए चुनाव आयोग में आवेदन कर​ दिया है। इस सिलसिले में बुधवार को राजा भैया अपना शपथपत्र जमा कर सकते हैं। बता दें कि, राजा भैया की तरफ से अक्षय प्रताप उर्फ गोपाल ने मंगलवार को आवेदन किया है।

PunjabKesari

राजा भैया के समर्थकों द्वारा देश-प्रदेश एवं विदेश में रह रहे राजा समर्थकों से नया दल बनाने, बीजेपी या सपा को समर्थन देने का कैंपेन चलाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि जिले के साथ ही संपूर्ण उत्तर प्रदेश एवं देश के लगभग 25 राज्यों से 20 लाख से अधिक समर्थकों ने इस कैंपेन में भाग लिया था। वहीं अमेरिका, लंदन, यूएई, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग समेत कई अन्य देशों मे रहने वाले राजा समर्थकों ने भी नया दल बनाने का सुझाव दिया था।

PunjabKesari

जानिए, कौन है राजा भैया
रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का जन्म 31 अक्टूबर, 1967 को प्रतापगढ़ के भदरी रियासत में हुआ। उनके पिता का नाम उदय प्रताप सिंह और माता मंजुल राजे है। 1993 में हुए विधानसभा चुनाव से उन्होंने राजनीति में कदम रखा था। 1993 से राजा भैया लगातार कुंडा से विधायक रहे हैं। इसके बाद से यूपी की राजनीति में वह धीरे-धीरे अपने पैर पसारते चले गए।

 

 

 

Related News