Follow us:

Google इंडिया हेड राजन आनंदन का इस्तीफा, 8 साल से थे कंपनी के साथ

गूगल में आठ साल तक अपनी सेवाएं देने के बाद गूगल के साउथ ईस्ट एशिया और इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने इस्तीफा दे दिया है। वे अप्रैल अंत तक कंपनी में अपनी भूमिकाएं निभाएंगे। इसके बाद गूगल इंडिया के डायरेक्टर, सेल्स विकास अग्निहोत्री अंतरिम हेड के तौर पर कार्यभार संभालेंगे।

गूगल एशिया पैसिफिक के अध्यक्ष स्कॉट ब्यूमोंट ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ' हम राजन आनंदन द्वारा गूगल में किए बड़े योगदान के लिए उनके आभारी हैं। उनके उद्यमशीलता उत्साह और लीडरशिप ने भारत और साउथ ईस्ट एशिया में ओवरऑल इंटरनेट इकोसिस्टम ग्रो करने में मदद की है। हम उन्हें नए रोमांच के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'


राजनीतिक दलों को सूचना अधिकार कानून में लाने की मांग, सुनवाई 8 को
यह भी पढ़ें

राजन अब सिलिकॉन वैली के वेंचर फंड Sequoia Capital ज्वॉइन करेंगे।

उनका डेल और माइक्रोसॉफ्ट जैसे टेक्नोलॉजी दिग्गजों के साथ काम करने के साथ टेक्नोलॉजी इंड्रस्ट्री में लगभग तीन दशकों का अनुभव है। आनंदन को व्यापक रूप से भारत में गूगल के ग्रोथ में उनकी भूमिका और इंडियन स्टार्टअप ईकोसिस्टम में उनके योगदान के लिए जाना जाता है।

साल 2018 में, आनंदन ने बेंगलुरु स्थित ऑनलाइन लॉन्जरी स्टार्टअप बटरकप, बेंगलुरु-आधारित प्रेग्नेंसी ट्रैकिंग सॉल्यूशन प्रोवाइडर PreBuddy और दिल्ली-एनसीआर स्थित हेल्थकेयर मार्केट प्लेस LetsMD में निवेश किया। उन्होंने 80+ से अधिक भारतीय स्टार्टअप्स में निवेश किया है।

राजन आनंदन ने अमेरिका की प्रसिद्ध मैसाच्यूसेट्स इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (MIT) से ग्रेजुएशन करने के बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर्स किया। उसके बाद उन्होंने मैकेंजी ज्वाइन किया और फिर डेल, माइक्रोसॉफ्ट और गूगल तक का सफर रहा है।