Follow us:

SBI ने FD पर मिलने वाली ब्याज दरों में की कटौती, अब बैंक में जमा पैसों पर इतना कम मिलेगा Interest

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फिक्स डिपॉजिट(FD) पर दी जाने वाली ब्याज दरों में कटौती कर दी है। SBI ने रिटेल के साथ ही बल्क दोनों में Interest rate कम किया है। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक रिटेल डिपॉजिट पर जहां 0.20 प्रतिशत की कमी की गई है, वहीं रिटेल बल्क जमा दरों पर 0.35 प्रतिशत की कटौती की गई है। बैंक ने कहा है कि नई ब्याज दरें 1 अगस्त से लागू होंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, SBI द्वारा छोटी अवधि के लिए किए गए फिक्स डिपॉजिट पर भी दरों में कटौती की गई है। 179 दिनों से कम की अवधि वाली FD पर दरों में 0.50 से 0.75 प्रतिशत की कमी की गई है।

बता दें कि पूर्व में ये दरें 6.25 प्रतिशत थी, कटौती के बाद 2 करोड़ से कम की एफडी पर अब 5.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। वहीं 3 से 5 साल के डिपॉजिट पर अब 6.60 प्रतिशत इंटरेस्ट मिलेगा जो अब तक 6.70 फीसदी मिल रहा था।

पूर्व की तरह ही एसबीआई के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को आम लोगों के मुकाबले FD पर एक फीसदी से ज्यादा ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजन के साथ ही SBI के पेंशनधारकों को आम लोगों की अपेक्षा 0.50 प्रतिशत ज्यादा ब्याज मिलेगा।

Related News