Follow us:

14 मार्च को लॉन्च होगा बेहतरीन बैटरी लाइफ वाला बजट स्मार्टफोन Redmi 5

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने पिछले महीने ही भारत में स्मार्ट Mi TV, Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro भी लॉन्च किए और अब कंपनी अपना नया बजट स्मार्टफोन रेडमी 5 लॉन्च करने वाली है, शाओमी ने इसका टीजर पहले ही जारी कर दिया है. इसे 14 मार्च को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

रेडमी 5 के लिए कंपनी ट्रू सुपर पावरहाउस टैगलाइन का इस्तेमाल कर रही है. ऐसे में साफ है कि ये स्मार्टफोन बेहतर बैटरीलाइफ के साथ आएगा. इससे पहले हम आपको बता चुके हैं कि ये स्मार्टफोन एमेजन एक्सक्लुसिव होगा।

Redmi 5 की लॉन्च तारीख 14 मार्च बताई गई है और इस फोन को कंपनी ट्रू सुपर पावरहाउस के टैगलाइन से प्रोमोट किया जा रहा है. इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी पावरफुल होगी।

इस स्मार्टफोन को चीन के बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है. इसके तीन वेरिएंट चीन में लॉन्च किए गए हैं. इनमें 2GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 799 (लगभग 8000 रुपये), 3GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 899 (लगभग 9000 रुपये) और 4GB रैम वेरिएंट की कीमत CNY 1299 (लगभग 13200 रुपये) है।

फीचर्स पर नजर डालें तो रेडमी 5 एंड्रॉयड नूगा बेस्ड MIUI 9 पर काम करने वाला हैंडसेट है. जिसे 5.7 इंच HD+ डिस्प्ले से लैस किया गया है. जिसका एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. फोन की स्मूथ प्रोसेसिंग के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है।

स्टोरेज की बात करें तो चीन के बाजारों में इसे 16GB और 32GB ऑप्शन में उतारा गया है जिसमें 2GB, 3GB और 4GB तीन वेरिएंट शामिल हैं. बता दें कि हाल ही में शियोमी ने रेडमी नोट 5 नोट 5 प्रो लॉन्च किया था।