Follow us:

Reliance Jio ने एंड्रॉयड के लिए लॉन्च किया पहला भारतीय ब्राउजर, JioBrowser

नई दिल्ली। टेलीकॉम जाएंट रिलायंस जियो ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पहला वेब ब्राउजर लॉन्च कर दिया है. नए ब्राउजर का नाम जियो ब्राउजर है और कंपनी का कहना है कि भारतीय यूजर्स को देखते हुए इस ब्राउजर को लॉन्च किया गया है. कंपनी ने ये भी कहा कि ये ब्राउजर काफी लाइट, तेज और इस्तेमाल करने में आसान है. वहीं इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड भी किया जा सकता है.

लेकिन इससे पहले चलिए कुछ फीचर्स पर नजर डाल लेते हैं. प्लेस्टोर के अनुसार यूजर्स इस ब्राउजर की मदद से लेटेस्ट वीडियो और न्यूज पढ़ सकते हैं. ब्राउजर 8 भारतीय भाषाओं में आता है. जिसमें हिंदी, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलेगु, मल्यालम, कन्नड़ और बंगाली शामिल है. यूजर्स इस दौरान लोकल न्यूज कैटेगरी को कस्टमाइज भी कर सकते हैं. दूसरे फीचर्स की अगर बात करें तो आप सीधे किसी भी वेबसाइट पर जा सकते हैं, वहीं प्राइवेट ब्राउजिंग की मदद से इंकॉग्निटो ब्राउजिंग को भी चुन सकते हैं. जबकि अपने दोस्तों के साथ वीडियो और न्यूज को भी शेयर कर सकते हैं.

डेवलपर्स ने भी डाउनलोड और हिस्ट्री मैनेज करने का भी ऑप्शन दिया है. रिलायंस जियो अपने यूजर्स के ये भी ऑप्शन दे रहा है जहां आप एप के भीतर ही कमेंट कर सकते हैं. हालांकि ये एप फिलहाल iOS पर उपलब्ध नहीं है. लेकिन इसे जल्द ही iOS के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है.