Follow us:

Reliance Jio भारत में लॉन्च करेगी बड़े स्क्रीन वाला सस्ता स्मार्टफोन

नई दिल्ली। जियोफोन के लॉन्च के बाद, टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो मार्केट में एक नया फीचर फोन लेकर आई जो काफी सफल रहा. अब कंपनी बड़े स्क्रीन वाले फोन लेकर आ सकती है वो भी कम कीमत पर. डिवाइस को लेकर लोगों के पास ये ऑप्शन होगा कि वो फीचर फोन से 4G स्मार्टफोन को चुन सकते हैं.

रिलायंस जियो के सेल्स हेड सुनील दत्त की मानें तो, ' हम ऐसे लोगों के साथ मिलकर काम कर रहें हैं जिससे यूजर्स को बड़े स्क्रीन वाले 4G फोन दिए जा सके. तो वहीं इन डिवाइस की मदद से उन्हें कनेक्टिविटी भी बेहतर मिलेगी.' इसके लिए कंपनी अमेरिका के एक लोकल उत्पादक से संपर्क में है जिसका नाम फ्लेक्स है. कंपनी इसकी मदद से 100 मिलियन स्मार्टफोन बनाएगी. इसके साथ जियो का ये टारगेट होगा कि वो फीचर फोन वाले स्मार्टफोन को बाजार में उतारकर लोगों पर अपना भरोसा और बढ़ाए.

भारत में 500 मिलियन फीचर फोन यूजर्स हैं और ऐसे लोगों को स्विच करवाना आसान नहीं होगा. बता दें कि जियो स्मार्टफोन मेकर एपल, सैमसंग, शाओमी और दूसरी कंपनियों के साथ काम करती है जहां कई सारे वॉयस और डेटा प्लान की सुविधा दी जाती है. ऐसे में अगर यूजर्स को कम कीमत पर बेहतर फोन दिया जाए तो वो जरूर इसपर सोचेंगे.

दत्त ने आगे कहा कि, अभी जो लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं उन्हें कई चीजों को लेकर दिक्कतें होती है. हम उन दिक्कतों को कम करेंगे जिससे यूजर्स हमसे अधिक से अधिक जुड़ सके.