Follow us:

iPhone 8: लॉजिक बोर्ड प्रॉब्लम वाले स्मार्टफोन्स को फ्री में रिपेयर करेगा एपल

नई दिल्ली। टेक जाइंट एपल ने आईफोन 8 की उन यूनिट्स को फ्री में रिपेयर करने का फैसला किया है जिनमें लॉजिक बोर्ड प्रॉब्लम आ रही हैं. कंपनी सितंबर 2017 से मार्च 2018 के बीच इंडिया में खरीदे गए लॉजिक बोर्ड प्रॉब्लम वाले आईफोन 8 को रिपेयर करने के लिए एक स्पेशल प्रोग्राम चलाएगी. लॉजिक ब्रोर्ड प्रॉब्लम की वजह से स्मार्टफोन में अपने आप रीस्टार्ट और फ्रोजन डिस्प्ले जैसी समस्या आती हैं.

एपल के मुताबिक आईफोन 8 के इस समस्या वाले कुछ यूनिट्स सितंबर 2017 से मार्च 2018 के बीच ऑस्ट्रेलिया, चीन, हांग कांग, इंडिया, जापान, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में बेचा गया है. हालांकि एपल ने यह भी कहा है कि बहुत कम स्मार्टफोन इस समस्या का सामना कर रहे हैं. एपल ने साफ किया है कि इन सभी स्मार्टफोन की बिना किसी चार्ज के रिपेयर किया जाएगा.

अगर आपको यह चेक करना है कि आपका फोन एपल 8 लॉजिक बोर्ड रिपलेसमेंट प्रोग्राम में आता है या नहीं, तो आपको एपल बोर्ड की वेबसाइट पर जाना होगा. एपल सपोर्ट वेबसाइट पर जाने के बाद जैसे ही आप फोन का सीरियल नंबर डालेंगे तो यह मालूम चल जाएगा कि आपको फ्री प्रोग्राम का लाभ मिलेगा या नहीं.

एपल ने यह भी कहा है कि अगर आईफोन 8 में किसी तरह का डैमेज होगा तो आपको पहले वो ठीक करवाना होगा. इसके अलावा यूजर्स के पास इस समस्या को ठीक करवाने के लिए 3 साल का वक्त दिया जाएगा.