Follow us:

एयर इंडिया ने इस Apple डिवाइस को किया बैन, फ्लाइट में साथ नहीं रख पाएंगे

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में, एयर इंडिया ने शनिवार को एक एपल डिवाइस फ्लाइट में न लाने का अनुरोध किया है। सुरक्षा के मुद्दे को ध्यान रखते हुए एयर इंडिया ने पब्लिक नोटिस ट्विटर पर जारी किया है। एयर इंडिया ने यात्रियों से अनुरोध किया कि वे पुरानी जनरेशन का 15 इंच का Apple Mac Book Pro को यात्रा के दौरान साथ न ले जाएं।

एयर इंडिया ने ट्विटर पर एक पब्लिक नोट जारी करते हुए कहा, ' अफेक्टेड लिथियम बैटरी के ट्रांसपोर्टेशन के बारे में DGCA द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि हम अपने यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे सितंबर 2015 से फरवरी 2017 के बीच खरीदे गए 15 इंच का एपल मैक बुक प्रो के साथ चेक इन न करें या हैंड बैग में न रखें।'


Apple अब भारत में सीधे बेचेगी iPhone, ऑनलाइन स्टोर खोलने की तैयारी में कंपनी
यह भी पढ़ें

DGCA ने 26 अगस्त को यात्रियों से कहा था कि वे ओल्डर जनरेशन की 15-इंच मैकबुक प्रो यूनिट्स के साथ उड़ान न भरें, जिन्हें Apple द्वारा वापस बुला लिया गया है, क्योंकि वे सुरक्षा जोखिम पैदा कर सकते हैं।

इससे पहले 20 जून को, Apple ने पुरानी पीढ़ी के 15-इंच मैकबुक प्रो यूनिट्स को स्वैच्छिक रूप से वापस बुलाने की घोषणा की थी जिसमें वह बैटरी शामिल थी जो ओवरहीट हो सकती थी और फायर सेफ्टी रिस्क बढ़ा सकती थी।

संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी नागरिक उड्डयन मामलों को विनियमित करने की शक्ति रखने वाले फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने सभी यात्रियों को उड़ानों पर मॉडल ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।