Follow us:

जियो फाइबर : 1000Mbps स्पीड वाली देश सबसे तेज इंटरनेट सर्विस 5 सितंबर से, वेलकम ऑफर में 4K टीवी और सेट टॉप बॉक्स फ्री

जियो फाइबर से वीडियो कॉन्फ्रेंस, मल्टी प्लेयर गेमिंग, कॉलिंग फ्री होगी

प्लान की कीमत 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक महीना होगी

2020 में कंपनी रिलीज मूवी के लिए फर्स्ड डे फर्स्ड शो सर्विस लॉन्च करेगी

गैजेट डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपनी 42वीं बार्षिक आम बैठक (AGM) में आज जियो फाइबर सर्विस को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया। इसे 5 सितंबर को जियो की तीसरी एनिवर्सरी वाले दिन ऑफिशियली लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के सीएमडी मुकेश अंबानी ने साथ आकाश अंबानी और ईशा अंबानी भी मौजूद रहीं। आकाश और ईशा ने इस सर्विस से जुड़े कुछ डेमो भी दिए। इस सर्विस की अधिकतम डाउनलोडिंग स्पीड 1Gbps तक होगी। यानी ये देश की सबसे तेज इंटरनेट सर्विस होगी।

औसतन स्पीड 90Mbps

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फाइबर की औसतन स्पीड 90Mbps होगी। कंपनी के जियो बेस्ड प्लान 100Mbps से शुरू होकर 1Gbps (1000Mbps) तक होंगे। यानी यूजर्स जियो फाइबर की औसतन स्पीड से 1 सेकंड में 90MB डेटा डाउनलोड कर पाएंगे। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले करीब 5 लाख घर में जियो फाइबर का स्पीड टेस्ट किया है। इवेंट के दौरान इसका लाइव स्पीड टेस्ट किया गया जिसमें डाउनलोड स्पीड 1Gbps तक पहुंच गई थी।

 à¤”सतन स्पीड 90Mbps

जियो फाइबर की कीमत और प्लान

जियो फाइबर की हाई स्पीड इंटरनेट दुनिया की सस्ती सर्विस होगी। कंपनी का कहना है इसके ग्लोबल रेट्स 1/10th होंगे। जियो फाइबर प्लान की मंथली कीमत 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक होगी। यूजर को सिर्फ एक सर्विस के लिए पैसे देने होंगे, जिसके बाद जियो फाइबर से जुड़ी सभी सर्विसेज जैसे वीडियो कॉलिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, मूवी, स्मार्ट डिवाइस कनेक्टिविटी, होम सिक्योरिटी, लैंडलाइन फोन के साथ दूसरी सर्विसेज भी फ्री मिलेंगी। इस पर कंपनी की OTT एप्लिकेशन भी फ्री मिलेंगे।

जियो फाइबर की कीमत और प्लान

जियो फाइबर से जुड़ी सर्विसेज

इस सर्विस के लिए जियो की तरफ से ऐसा सेट टॉप बॉक्स दिया जाएगा, जिस पर इंटरनेट की मदद से चैनल देख पाएंगे। ये हाई स्पीड इंटरनेट को सपोर्ट करेगा। ये वॉयस अनेबल होगा। खास बात है कि आप दूर रहकर भी एक कमांड की मदद से टीवी पर कोई फिल्म, म्यूजिक या अन्य वीडियो प्ले कर पाएंगे।

जियो फाइबर की हाई स्पीड इंटरनेट स्पीड की मदद से यूजर टीवी से वीडियो कॉलिंग या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर पाएंगे। इवेंट के दौरान लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी करके दिखाई गई। जिसमें जियो मेंबर की फैमिली, उनके यूएसए के दोस्त और एक लोकल फ्रेंड को कनेक्ट किया गया। ये सभी टीवी, लैपटॉप और टैबलेट के जरिए कनेक्ट हुए थे। यानी जियो फाइबर सर्विस इन सभी डिवाइसेज पर भी काम करेगी। कंपनी का कहना है कि ये देश की पहली होम वीडियो कॉलिंग सर्विस भी है।

इस सर्सिव की मदद से ऑनलाइन गेमिंग का मजा भी लिया जा सकता है। आकाश अंबानी ने इवेंट के दौरान अपने दोस्त के साथ मल्टी प्लेयर फुटबॉल गेम खेलकर दिखाया। जिसमें उन्होंने पहले ही मिनट में गोल कर दिया। इस दौरान गेम बेहद स्मूद चला और उसकी ग्राफिक्स क्वालिटी भी शानदार थी।

फर्स्ड डे फर्स्ट शो सर्विस
रिलायंस मिड 2020 में अपनी फर्स्ड डे फर्स्ट शो सर्विस भी शुरू करने वाली है। इस सर्विस की मदद से लोग घर पर ही रिलीज होने वाली फिल्म का मजा ले पाएंगे। यानी जब कोई फिल्म थिएटर में रिलीज होगी तब उसके लिए आपको वहां जाने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, ये सर्विस कैसे काम करेगी इस बारे में कोई डिटेल शेयर नहीं की गई।

जियो फाइबर वेलकम ऑफर

जियो फाइबर के वेलकम ऑफर में ग्राहकों को एचडी और 4K टेलीविजन के साथ 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री दिया जाएगा। इसके लिए ग्राहकों को जियो फॉरएवर एनुअल प्लान लेना होगा। इसके लिए मिनिमम कितने रुपए देने होंगे, इस बारे में कंपनी ने जानकारी नहीं दी है।

 


 

 

 


 




Related News