Follow us:

13 दिसंबर 2017 को शुरू होगी सिर्फ 15 रॉयल एनफील्ड की सेल, जानें क्यों खास है ये मोटरसाइकल

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने घोषणा की है कि कंपनी अपनी लिमिटेड एडिशन स्टेल्थ ब्लैक क्लासिक 500 की सेल शुरू करेगी. इस बाइक की सिर्फ 15 यूनिट ही बेचने के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होंगी और इसकी कीमत 1.90 लाख रुपए होने वाली है. रॉयल एनफील्ड की ये बाइक्स सितंबर 2017 में फाइट अगेन्स्ट टैरर मोटरसाइकल प्रोजैक्ट में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स द्वारा चलाई जा चुकी है. इस कैंपेन को ट्रिब्यूट टू दी ब्रेवहार्ट्स का नाम दिया गा था और कंपनी इस बाइक की सेल ------------- पर ऑनलाइन करने वाली है. इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक आज से शुरू हुए इंटेंट में अपने आप को रजिस्टर कर सकते हैं।

इन 15 बाइक्स पर एनएसजी की चिन्ह लगा है जिससे ये सेल में लगने वाली 500 बाइक्स में बिल्कुल अलग दिखाई दें. कंपनी ने घोषणा की है कि इस बाइक से मिली राशि को कई तरह के दिव्यांग बच्चों के लिए चलाई जा रही पहल प्रेरणा में लगाई जाएगी. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 स्टेल्थ ब्लैक की ये 15 यूनिट 40 दिनों तक एनएसजी कमांडो द्वारा देश में आतंकवाद से लड़ने के लिए जागरुकता फैलाने के लिए इस्तेमाल की गई थीं. इस बाइक से लगभग 8000 किलामीटर का सफर तय किया गया था और पूरे देश में जागरुकता फैलाने का काम किया गया था. बता दें कि एनएसजी 33 सालों से बाइक्स द्वारा जागरुकता फैलाने के लिए ऐसी मोटरसाइकल यात्रा आयोजित करती आ रही है।

इन बाइक्स को 13 दिसंबर 2017 को सामने लाया जाएगा और पहले आएं पहले पाएं के आधार पर 15 बाइक्स को बेचा जाएगा. इच्छुक ग्राहक जब अपने आप को जिस्टर करेंगे तो उन्हें एक यूनीक कोड दिया जाएगा जो सेल में हिस्सा लेने के लिए ज़रूरी होगा. सेल वाले दिन ग्राहकों को 15,000 रुपए बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा और चुनना होगा कि उन्हें कौन सी बाइक चाहिए. यह बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पर आधारित है और इसमें पिछले व्हील में भी डिस्क ब्रेक लगाया गया है. गौरतलब है कि ये भारत में सबसे ज्यादा पसंद और इस्तेमाल की जानें वाली बाइक्स में से एक है, ऐसे में इन 15 बाइक्स का कुछ ही मिनटों में बुक हो जाना संभव है।