Follow us:

International Emmy Award 2019: राधिका आप्टे को बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन, सेक्रेड गेम्स और लस्ट स्टोरीज भी रेस में

नेटफ्लिक्स के सेक्रेड गेम्स सीजन 2 को बेस्ट ड्रामा सीरीज के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड नॉमिनेशन मिला है। इस शो में सैफ अली खान ने सरताज सिंह और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने गणेश गायतोंडे के रूप में अभिनय किया है। इसका निर्देशन नीरज घायवान और अनुराग कश्यप ने किया है। विक्रमादित्य मोटवाने शो रनर हैं, जबकि वरुण ग्रोवर लीड राइटर हैं। कैटेगरी में अन्य नॉमिनीज कॉन्ट्रा टोडोस - सीजन 3 (ब्राजील), बैड बैंक (जर्मनी) और मैकमाफिया (यूके) हैं।

बेस्ट टीवी मूवी/मिनी सीरीज के लिए लस्ट स्टोरीज को भी नॉमिनेशन मिला है। लस्ट स्टोरीज का मुकाबला सेई फेचर ओस ओल्होस अगोरा (ब्राजील), सेफ हार्बर (ऑस्ट्रेलिया) और ट्रेजोर (हंगरी) से है। नेटफ्लिक्स की यह फिल्म अनुराग कश्यप, करण जौहर, जोया अख्तर और दिबाकर बनर्जी द्वारा बनाई गई चार शॉर्ट्स का कलेक्शन है।

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड में राधिका आप्टे को भी नॉमिनेशन मिला है। राधिका को बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। उनकी टक्कर जेन्ना कोलमैन (बीबीसी की 'द क्राय'), मार्जोरी एस्टियानो (ब्राजील की 'सोब प्रेसो सीजन 2') और मरीना गेरा (हंगरी की 'ओरोक टेल') के साथ हैं। अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित शॉर्ट में, आप्टे ने एक विवाहित कॉलेज प्रोफेसर कालिंदी का किरदार निभाया था, जो अपने स्टूडेंट तेजस (अक्षय थोसर) को पसंद करती है।

अनुराग कश्यप ने इंस्टाग्राम पर यह खुशखबरी शेयर की।


बता दें कि इनके अलावा अमेजन प्राइम वीडियो पर एक म्यूजिक रियलिटी शो The Remix को भी नॉमिनेशन मिला है। इसे बेस्ट नॉन-स्क्रीप्टेड एंटरटेनमेंट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। इसकी टक्कर ला वोज - सीजन 2 (द वॉइस, अर्जेंटीना), टैबो (बेल्जियम) और द रियल फुल मोंटी: लेडीज़ नाइट (यूके) के साथ है। The Remix में सुनिधि चौहान, अमित त्रिवेदी और न्यूक्लिया शो में जज हैं।

अवॉर्ड्स की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इस साल 11 कैटेगरीज में 21 देशों के 44 नॉमिनीज हैं। अवॉर्ड फंक्शन 25 नवंबर को न्यूयॉर्क शहर में होगा।