Follow us:

आज से ब्रिकी के लिए तैयार है Samsung Galaxy A80, जानें क्या हैं इस शानदार स्मार्टफोन की खूबियां

नई दिल्ली। टेक जाइंट सैमसंग ने कुछ दिन पहले ही अपना रोटेटिंग कैमरा वाला गैलेक्सी A80 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था. सैमसंग ने इस स्मार्टफोन की पहली सेल 1 अगस्त आज से शुरू की जा रही है. हालांकि, सेल से पहले ही सैमसंग का यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकॉर्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. प्री-ऑर्डर में गैलेक्सी A80 के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को बुक किया जा सकता है. स्मार्टफोन की कीमत 47,999 रुपये से शुरू है.

भारत में सैमसंग गैलेक्सी A80 के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 47,990 रुपये रखी गई है. यह एंजेल गोल्ड, घोस्ट व्हाइट और फैंटम ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. स्मार्टफोन आज से एमेजॉन इंडिया, फ्लिपकार्ट और सैमसंग इंडिया वेबसाइट के माध्यम से खरीदे जा सकते हैं. इसे आज रिटेल स्टोर्स और सैमसंग ओपेरा हाउस के माध्यम से भी उपलब्ध कराया जाएगा.

A80 की खूबियां
कंपनी ने इस स्मार्टफोन की स्क्रीन को नया नाम दिया है जो न्यू इंफिनिटी डिस्प्ले है. फोन 6.7 इंच के फुल HD+ सुपर एमोलेड पैनल के साथ आता है. फ्रंट स्क्रीन पर कोई होल नहीं दिया गया है. सैमसंग ने स्क्रीन वाइब्रेटिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल की है जिससे इयरपीस ग्रील से ऑडियो निकाला जाए. यूजर्स को यहां अल्ट्रसोनिक इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की भी सुविधा मिलती है जिसे गैलेक्सी S10 और गैलेक्सी S10+ में दिया गया है.

गैलेक्सी A80 में स्लाइडिंग रोटेटिंग कैमरा सेटअप दिया गया है. दक्षिण कोरियन कंपनी ने गैलेक्सी A80 में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है तो वहीं रोटेटिंग कैमरा की मदद से ये सेल्फी कैमरा में बदल जाता है. सेटअप में 48 मेगापिक्सल का लेंस और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस है तो 3D डेप्थ ToF कैमरा के साथ आता है.

फोन में नया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर दिया गया है जो 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. फोन माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट नहीं करता. सॉफ्टवेयर के मामले में फोन एंड्रॉयड 9 पाई OS आधारित UI स्किन टॉप पर चलता है. फोन की बैटरी 3700mAh की है जो 25W PD फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

 

Related News