Follow us:

Samsung Galaxy A9 स्मार्टफोन 4 कैमरों के साथ 11 अक्टूबर को होगा लॉन्च

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियन इलेक्ट्रॉनिक जाएंट सैमसंग ने अपना पहला तीन कैमरों वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. लेकिन अब कंपनी एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है जो 4 कैमरों के साथ आएगा. कंपनी पहले ही लॉन्च डेट का एलान कर चुकी है जहां फोन को गैलेक्सी इवेंट में 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. इवेंट में कंपनी सैमसंग गैलेक्सी ए9 और गैलेक्सी ए9 स्टार प्रो को लॉन्च करेगी.

एक जर्मन ब्लॉग ऑल अबाउट सैमसंग ने अपकमिंग स्मार्टफोन का इमेज शेयर किया है. इमेज के साथ फोन के कुछ स्पेक्स का भी खुलासा हुआ है. सैमसंग गैलेक्सी ए9 में 6.28 इंच का फुल HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा जो 1080x2280 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आएगा. फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 19:9 का होगा. फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. वहीं फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर की सुविधा दी गई है.

कहा जा रहा है कि फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी का स्टोरेज दिया जाएगा. यूजर्स को इसके लिए माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना होगा. लीक स्पेक्स की अगर बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी ए9 में 4 रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. डिवाइस में 24 मेगापिक्सल का कैमरा और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस सेंसर दिया जाएगा. फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा. फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है. फोन की बैटरी 3720mAh की है.