Follow us:

Samsung Galaxy M40 में होगा ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh की बैटरी

नई दिल्ली। Samsung अपने Galaxy M सीरीज का एक और स्मार्टफोन Samsung Galaxy M40 जल्द लॉन्च करने वाला है। यह Galaxy M सीरीज का चौथा स्मार्टफोन होगा। Samsung के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस स्मार्टफोन के फीचर्स के साथ एक टीजर वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में Samsung इंडिया के असिम वारसी को फीचर किया गया है। इस वीडियो के जरिए Galaxy M सीरीज के अगले स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स को बताया गया है। हालांकि, इस वीडियो में मॉडल का नाम तो नहीं बताया गया है लेकिन पिछले दिनों लीक हुई जानकारी के मुताबिक यह Samsung Galaxy M40 हो सकता है।

Samsung के इस वीडियो टीजर के मुताबिक, Samsung Galaxy M40 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया जाएगा। डिस्प्ले की बात करें तो इस सीरीज के अब तक लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन की तरह ही इसमें भी वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया जाएगा। इसमें 2340X1080 रिजोल्यूशन का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो भी 90 फीसद से ज्यादा दिया जाएगा। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Exynos 7904 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया जाएगा। फोन 6GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आएगा।

फोन के रियर कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा। जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का और तीसरा कैमरा भी 5 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा फोन में लाइव फोकस, फेस अनलॉक फीचर भी दिए जाएंगे। फोन में 5,000mAh की बैटरी 3X फास्ट चार्जिंग के साथ दिया जाएगा।

फोन को जल्दी चार्ज करने के लिए इसमें 15W का USB Type C सपोर्ट वाला चार्जर दिया जाएगा। फोन के लॉन्च डेट और कीमत के बारे में फिलहाल जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन इस स्मार्टफोन को इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है। इसे भी इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही Rs 15,000 की प्राइस रेंज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।