Follow us:

सैमसंग Galaxy Note 9 में होगी 512GB की इंटरनल स्टोरेज. 9 अगस्त को होगा लॉन्च

नई दिल्ली। मोबाइल कंपनी सैमसंग अपने नए डिवाइस गैलेक्सी नोट 9 फैब्लेट को 9 अगस्त को लॉन्च करने वाली है और इससे पहले इस फोन का दूसरा टीज़र कंपनी ने दिखाया है. यूट्यूब पर जारी किए गए दूसरे टीजर में कंपनी ने फोन की इंटरनल स्टोरेज से जुड़ी जानकारी दी है. इससे पहले के टीजर में कंपनी ने फोन में दमदार बैटरी होने की जानकारी दी थी.

सैमसंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर 30 सेकेंड का दूसरा टीज़र जारी किया है. इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि फोन में एक पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए यूजर तस्वीर, वीडियो और एप डिलीट कर रहा है. इस वीडियो के अंत में एक मैसेज टेक्स्ट ‘Never have enough storage?’ सामने आता है. इसके बाद ‘A lot can change in a day’ and the August 9 ‘Unpacked’ event date. वीडियो में लिखा हुआ सामने आता है. ऐसे में माना जा रहा है कि इसबार सैमसंग फोन में साधारण से ज्यादा स्टोरेज देगा. ये फ्लैगशिप फोन 512 जीबी इंटरनल मैमोरी क्षमता के साथ लॉन्च किया जा सकता है. फोन में एसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज क्षमता 2TB बढ़ाई जा सकती है.

इस फोन में स्टोरेज को लेकर इसलिए भी उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि हाल ही में सैमसंग ने 5th जेनरेशन के स्टोरेज चिप का प्रोडक्शन शुरु कर दिया है.

हालांकि अभी इस बात पर सस्पेंस बरकरार है कि ये नई जेनरेशन चिप इस साल लॉन्च होने वाले गैलेक्सी नोट 9 में इस्तेमाल होंगी या सैमसंग इसे अगले साल लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप गैलेक्सी S10 सीरीज के साथ लॉन्च करेगी.

क्या हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन

अबतक की रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच का डिस्प्ले होगा. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा जो 6 और 8 जीबी के रैम वेरिएंट में आएगा. इसकी स्टोरेज 512 जीबी का हो सकती है जो एक्सपेंडेबल होगी. इस फोन के पावर देने के लिए 4000mAh की बैटरी दी जा सकती है।