Follow us:

शियोमी, सैमसंग या वीवो, कौन बना भारतीयों की पहली पसंद, Top 5 लिस्ट देख कर हैरान रह जाएंगे आप

सैमसंग को पछाड़ते हुए शियोमी ने एक बार फिर इंडियन मोबाइल मार्केट में टॉप पर अपनी जगह बना ली है. काउंटरपॉइंट रिपोर्ट के मुताबिक शियोमी ने इस साल की दूसरी तिमाही में 28 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ नंबर 1 पोजिशन पर कब्जा जमाया है. मगर Redmi 7 Pro और Redmi 7S जैसे स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बावजूद शियोमी की ग्रोथ फ्लैट रही है. सैमसंग की ग्रोथ भी लगभग फ्लैट रही है.

हैरानी की बात यह है कि दो साल पुराने ब्रांड Realme ने मजबूत ग्रोथ हासिल की है. पहली तिमाही में जहां Realme की ग्रोथ 7 फीसदी थी, दूसरी तिमाही में यह बढ़कर 9 फीसदी पर पहुंच गई है. शियोमी और रियलमी दोनों ही ब्रांड्स बड़ी तेजी से ऑफलाइन सेगमेंट में पकड़ बनाने की कोशिश कर रहे हैं. (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर कर दिया गया है अकाउंट Block तो अपनाएं ये तरीका)

counterpoint


इस साल की दूसरी तिमाही में सालाना आधार पर शियोमी की ग्रोथ 6 फीसदी रही है. पिछली तिमाही में शियोमी की बाजार हिस्सेदारी 29 फीसदी थी और इसका शिपमेंट सालाना आधार पर 2 फीसदी घटा था.


AnTuTu की लिस्ट में वनप्लस रहा आगे
AnTuTu ने जून महीने की टॉप 10 बेस्ट परफॉर्मिंग एंड्रॉयड फोन की लिस्ट जारी की है. पॉप्युलर बेंचमार्क टूल AnTuTu के मुताबिक, ग्लोबल मार्केट में जून महीने के टॉप 10 बेस्ट परफॉर्मिंग स्मार्टफोन की लिस्ट में वनप्लस 7 प्रो पहले नंबर पर है. वहीं दूसरे पर Mi 9 और तीसरे नंबर पर Mi ब्लैकशार्क 2 स्मार्टफोन ने अपनी जगह बनाई है. (ये भी पढ़ें- Jio प्लान: 200 रुपये से भी कम का कराएं रिचार्ज, पूरे महीने पाएं सबकुछ मुफ्त)

लिस्ट में चौथे नंबर पर देखें तो Redmi K20 है. जहां इस लिस्ट में OnePlus 7 Pro पहले नंबर पर पहुंचा है, वही इसी के साथ लॉन्च हुआ OnePlus 7 पांचवे स्थान पर है. टॉप 10 की लिस्ट में Sony, LG और Samsung ने भी अपनी जगह बना ली है.

Related News