Follow us:

गूगल पर the1975..com सर्च कर डरे यूजर्स, कंपनी ने बताया यह कारण

नई दिल्ली। गूगल पर आप गलती से कुछ भी टाइप करते हैं तो वो आपको करेक्ट करने के साथ ही रिजल्ट भी देता है। लेकिन एक यूजर ने जब अपने एंड्रायड फोन पर गलती से the1975..com टाइप किया तो वो रिजल्ट देखकर हैरान रह गया। दरअसल, यह टाइप करने के बाद उसे गूगल पर यूजर्स के पर्सनल मैसजेस सर्च रिजल्ट पर दिखाई दे रहे हैं।

इस गड़बड़ी को सबसे पहले Reddit के एक यूजर ने रिपोर्ट किया है। यूजर के मुताबिक जब वो The 1975 बैंड के बारे में सर्च करने जा रहा था तब गलती से the1975..com टाइप हो गया। इसके बाद यूजर के पर्सनल मैसजेस गूगल सर्च पर दिखाई देने लगे, बिल्कुल वैसे ही जैसे आपको सर्च रिजल्ट दिखाई देते हैं।

वहीं गूगल पिक्सल स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले एक यूजर ने भी इस बात की शिकायत की है कि the1975..com टाइप करने पर उसके पर्सनल मैसजेस सर्च इंजन पर दिखाई दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एंड्रॉयड डिवाइस के गूगल एप में आई इस गड़बड़ी को वनप्लस, सैमसंग, एलजी और हुवावे स्मार्टफोन में देखा गया है। रिपोट्स के मुताबिक सर्च इंजन पर उन्हीं यूजर्स के मैसजेस दिखाई दे रहे हैं जिन्होंने गूगल एप को एसएमएस एक्सेस करने की इजाजत दे रखी है।

रिपोर्ट्स की माने तो गूगल एप पर यह एक बग है जिसे कई स्मार्टफोन्स पर देखा जा रहा है। हालांकि अभी तक इस मामले पर गूगल की तरफ से कोई भी बयान नहीं आया है।

गूगल ने बताया यह कारण

इस बग के सामने आने के बाद गूगल के प्रतिनिधी ने कहा कि हमें गूगल सर्च ऐप में लैंग्वेज डिटेक्शन ऐप की जानकारी है। जो गलती से हाल में किए गए मैसेजेस का टैक्स दिका देता है। आप गूगल पर शो मी माय टैक्स्ट मैसेज बोलकर भी अपनी मैसेज समरी देख सकते हैं। वैसे यह तभी संभव होगा जब आपने गूगल ऐप को अपने पर्सनल मैसेज एक्सेस करने की अनुमति दी हो।