Follow us:

नीतीश कुमार का दावा- अगले विधानसभा चुनाव में NDA जीतेगी 200 से ज्यादा सीटें

पटना। फिलहाल महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है और इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दावा किया है कि अगले चुनाव में एनडीए को 200 सीटों पर जीत मिलेगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा और जदयू में दरार पैदा करने वालों को मुंह की खानी पड़ेगी।

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों में राजनीतिक कुशाग्रता का अभाव है और ऐसे लोग मुझ पर निजी हमले कर रहे हैं।नीतीश बोले, 'इनमें से कुछ ने तो बड़ी बेशर्मी से यह माना है कि यही उनकी खासियत है।' नीतीश ने पार्टी कार्यकर्ताओं से उनके खिलाफ दिए जाने वाले निंदात्मक बयानों पर प्रतिक्रिया ने देने की अपील भी की।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि 2010 को याद करें जब लोगों को शक था कि हमें बहुमत मिलेगा लेकिन हमने 243 में से 206 सीटें जीती थीं। इसी तरह हम अगले साल होने वाले चुनाव में भी 200 सीटें जीतेंगे।

नीतीश ने जदयू और भाजपा के बीच गठबंधन को लेकर आश्वस्तता जताई। जदयू की राज्य परिषद की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात-गठबंधन में कोई खच-पच नहीं है और जो लोग खच-पच को लेकर अनाप शनाप बयान दे रहे उन्हें पता चल जाएगा।

केसी त्यागी पर भी तंज कसा कि उनका पता नहीं, हमलोगों को बस अपनी बात रखनी चाहिए कौन क्या कहता है उसपर ज्यादा दिमाग लगाने की जरुरत नहीं है।

Related News