Follow us:

मप्र बजट सत्र : राज्यपाल के अभिभाषण में विपक्ष का हंगामा

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान किसानों के मुद्दे पर विपक्षी विधायकों ने हंगामा किया। राज्यपाल ने अभिभाषण में कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने नर्मदा संरक्षण को जन आंदोलन बनाया है। किसानों को बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। ओंकारेश्वर में शंकराचार्य की मूर्ति लगाई जाएगी। प्रदेश में नई कर प्रणाली लागू की गई है।

18 बैठकों वाले इस सत्र में सरकार 28 फरवरी को बजट प्रस्तुत करेगी। विधायकों ने सरकार से 5 हजार 292 सवाल पूछे हैं। इसके अलावा 115 ध्यानाकर्षण, तीन स्थगन प्रस्ताव, 47 अशासकीय संकल्प और 16 शून्यकाल की सूचनाएं विस सचिवालय को मिली हैं।

किसानों के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है। संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विपक्ष सदन में बाहुबल नहीं बुद्धिबल का प्रयोग करे। उन्होंने कहा कि सदन में चर्चा के लिए नियम प्रक्रिया के तहत जिस विषय पर चर्चा चाहें होगी। लेकिन बेवजह हल्ला मचाया जाए, यह ठीक नहीं है। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के बयान पर कहा कि 12 साल से विपक्ष ऐसी ही बोल रहा है।