Follow us:

ट्रिपल तलाक बिल: कांग्रेस सांसद बोले- भगवान राम ने भी छोड़ा था सीता को, छिड़ा विवाद

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र के आज आखिरी दिन में मोदी सरकार सबसे महत्वपूर्ण तीन तलाक बिल को राज्यसभा में पेश कर सकती है। सरकार को उम्मीद है कि बिल पास भी हो जाएगा। वहीं अब इस बिल को लेकर विवाद छिड़ गई है। कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने तीन तलाक बिल में भगवान राम का नाम घसीट दिया है। दलवई ने कहा कि शक के आधार पर राम ने भी सीता को छोड़ा था, हर धर्म में पुरुषों का वर्चस्व है तो ऐसे में इस्लाम पर ही सवाल क्यों? उन्होंने कहा कि हम हर धर्म के लिए यह बदलाव चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि मोदी कैबिनेट ने गुरुवार को ही इस बिल में संशोधन किए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने इस बिल में कई तरह की कमियां बताई थीं, जिसके बाद बिल को संशोधित किया गया है।

ANI
@ANI
Women treated unfairly in all communities, not just Muslims, even Hindus, Christians, Sikhs etc. In every society, there is male domination. Even Shree Ram Chandra ji once left Sita ji after doubting her. So we need to change as a whole: Hussain Dalwai, Congress #TripleTalaqBill
10:26 AM - Aug 10, 2018
83
118 people are talking about this

नए संशोधन के बाद अब एक बार में तीन तलाक गैरकानूनी बना रहेगा और इसके लिए पति को तीन वर्ष की जेल की सजा हो सकती है। हालांकि अब मजिस्ट्रेट इस मामले में जमानत दे सकेंगे। पीड़ित महिला अपने और अपने नाबालिग बच्चों के लिए गुजारे भत्ते की मांग को लेकर मजिस्ट्रेट के पास जा सकती है। पीड़ित महिला मजिस्ट्रेट से बच्चों को अपने संरक्षण में रखने की मांग कर सकती है। इस मुद्दे पर अंतिम फैसला मजिस्ट्रेट लेगा।

PunjabKesari

 



Related News