Follow us:

Tata Sky कर रही एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स लाने की तैयारी, इस दिन हो सकता है लॉन्च

मल्टीमीडिया डेस्क। जहां एक तरफ बाजार में स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी की रेस लगी हुई है वहीं अब इस स्मार्ट होने की रेस में DTH कंपनियां भी शामिल हो गई हैं। Airtel और Dish TV के बाद अब Tata Sky भी बाजार में धमाका करने जा रही है। तेजी से बढ़ती OTT कंटेंट की मांग को देखते हुए कंपनियां एक के बाद एक स्मार्ट टीवी लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में DTH कंपनियों के सामने चुनौती पैदा होने लगी है और उसी से निपटने के लिए जहां Airtel ने Xstream सेटटॉप बॉक्स पेश किया है वहीं Dish TV ने Dish Smart Hub पेश कर दिया है। इस कड़ी में अब Tata Sky भी अपना स्मार्ट सेटटॉप बॉक्स लाने की तैयारी में है।

खबर है कि Tata Sky का यह नया सेटटॉप बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा और इसे पेरिस की कंपनी टेक्नीकलर ने बनाया है। दावा है कि यह Tata Sky का यह नया स्मार्ट सेटटॉप बॉक्स ओवर-द-टॉप कंटेंट भी ऑफर करेगा। इसकी जानकारी एक साइट पर लीक हुई है जिसमें एक ब्लैक कलर का सेटटॉप बॉक्स नजर आ रहा है जिस पर Tata Sky Binge + लिखा हुआ है। हालांकि, इसे लेकर कोई आधिकारिक खबर नहीं मिली है।

इस सेट टॉप बॉक्स की खासियत होगी कि यह OTT कंटेंट के अलावा रेगुलर टीवी टैनल्स भी 4K क्वालिटी में उपलब्ध करवाएगा। खबर यह भी है कि इसे खरीदने वालों को एक महीने के लिए फ्री सबस्क्रीप्शन मिलेगा। यह 1.8GHz Broadcom BCM72604 B processor के साथ आ सकता है जिसमें 2 जीबी की रैम होगी और 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी जाएगी।

फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है साथ ही कंपनी ने इस सेटटॉप बॉक्स को लेकर भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। बता दें कि पहले भी इस तरह की खबर आई थी कि Tata Sky अपना स्मार्ट बॉक्स लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अब तक इसकी कोई तस्वीर लीक नहीं हुई थी लेकिन अब यह तस्वीर भी लीक हो गई है।

 

Related News