Follow us:

मैसेजिंग ऐप : 2017 में भारत को गरीब देश बताने वाले स्नैपचैट सीईओ ने 5 भारतीय भाषाओं में शुरू की टेस्टिंग

सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स की बढ़ती संख्या देखते हुए स्नैपचैट यहां कारोबार बढ़ाने की कोशिश में लग गया है

स्नैपचैट हिंदी, मराठी, गुजराती समेत 5 भारतीय और 3 विदेशी भाषाओं की टेस्टिंग कर रहा है

सैन फ्रांसिस्को। फोटो-मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट भारत में अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए बीटा वर्जन की टेस्टिंग कर रहा है। इसमें हिंदी, पंजाबी और उर्दू समेत भारत की 5 और 3 विदेशी भाषाएं शामिल हैं। साल 2017 में स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगले ने कहा था कि भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में बिजनेस करने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स की बढ़ती संख्या देखते हुए स्नैपचैट यहां कारोबार बढ़ाने की कोशिश में लग गया है।

स्नैपचैट के अपने सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा जानकारी दी है कि यह उनका पहला बीटा वर्जन है जो आठ भाषाओं को सपोर्ट करता है, अगर आप भी इन भाषाओं में स्नैपचैट को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अपने डिवाइस की लैंग्वेज सेटिंग में चेंज कर इसे यूज कर सकते हैं।

ि्ेि्ि्

भारत है दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट....

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन नई भाषाओं में हिंदी, मराठी, गुजराती, पंजाबी, उर्दू, मालय, वियतनामी और फिलिपिनो जैसी भाषाएं शामिल है।

कंपनी ने बीटा टेस्टर को कहा है कि इसे यूज करते समय कोई भी परेशानी आए तो तुरंत स्क्रीनशॉट शेयर करें ताकि इसे और बेहतर बनाया जा सके। हालांकि कंपनी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि नया वर्जन कब लॉन्च होगा। इसे एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों टेस्ट कर सकते हैं या नहीं, इसकी भी जानकारी नहीं दी गई है।

2017 में जारी हुई गूगल की एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2021 तक 536 मिलियन यानी लगभग 53.6 करोड़ ऐसे यूजर्स होंगे, जो अंग्रेजी के अलावा अन्य स्थानीय भाषा में कॉन्टेंट एक्सेस करेंगे।

भारत, चीन के बाद दूसरा सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है और दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट भी है, जो सोशल मीडिया ऐप के इस्तेमाल में तेजी से आगे बढ़ रहा है। फेसबुक पर अमेरिकी से ज्यादा भारतीय यूजर्स मौजूद हैं।

भारत, चीन के बाद दूसरा सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है और दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट भी है, जो सोशल मीडिया ऐप के इस्तेमाल में तेजी से आगे बढ़ रहा है। फेसबुक पर अमेरिकी से ज्यादा भारतीय यूजर्स मौजूद हैं।

इंस्टाग्राम और लिंक्डइन को इस्तेमाल करने में भारतीय दूसरे स्थान पर है। इसलिए स्नैपचैट भारतीय यूजर्स को लुभाने के लिए 5 भारतीय भाषाओं में बीटा वर्जन की टेस्टिंग कर रहा है।