Follow us:

व्हॉट्सएप पर जल्द आएगा नया फीचर, कितनी बार फॉरवर्ड हुआ है मैसेज जान सकेंगे यूजर्स

नई दिल्ली। व्हॉट्सएप दुनिया का सबसे मशहूर मैसेजिंग एप है और फेक न्यूज़ फैलाने से बचने के लिए इसमें लगातार बदलाव भी किए जा रहे हैं. इसी सिलसिले में व्हॉट्सएप दो नए बदलाव ला रहा है. इस अपडेट के आने के बाद यूजर्स ये देख सकेंगे कि उन्होंने जो मैसेज भेजा है उसे कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. व्हॉट्सएप एक और अपडेट बदलाव करने जा रही है. इसके जरिए जिस मैसेज को चार से अधिक बार फॉरवर्ड किया गया है उसपर 'फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड' का टैग दिखेगा.

इंफो पर क्लिक करने के बाद चलेगा पता-
इस टूल की जानकारी यूजर्स को इंफो सेक्शन में मिलेगी. यहां क्लिक करने के बाद वर्तमान में यूजर्स को पता चलता है कि मैसेज डिलेवर या पढ़ा गया है कि नहीं. यह नया फीचर्स जब आ जाएगा तब यूजर्स यह जान सकेंगे कि उनके मैसेज को फॉरवर्ड किया गया है या नहीं. फॉरवर्ड किए जाने की स्थिति में यह भी चेक किया जा सकेगा कि मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है.

इससे पहले व्हॉट्सएप ने फेक न्यूज़ के फैलाव को रोकने के लिए यह बदलाव किया था कि ऐसे मैसेज जो बार-बार शेयर किए जा रहे हैं उनपर फॉरवर्ड का टैग लगा दिया जाता था. व्हॉट्सएप के ये दो नए बदलाव जिसमें यह भी दिखेगा कि कितनी बार मैसेज फॉरवर्ड किया गया है फेक न्यूज़ के फैलाव के बारे में भी बताएगा. व्हॉट्सएप के दुनियाभर में कुल 1.3 बिलियन यूजर्स हैं.