Follow us:

द. अफ्रीकी कोच का खुलासा, भारत के खिलाफ जारी रखेंगे यह रणनीति

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि वे भारत के खिलाफ सीरीज में चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलने की रणनीति जारी रखना चाहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच में चार विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ खेलते हुए भारत को 72 रनों से हराया था। कोच गिब्सन ने कहा, 'हम अपने घरेलू मैचों में हर मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहेंगे क्योंकि हमारे पेसर्स इन परिस्थितियों का लाभ उठाना जानते हैं। चार तेज गेंदबाजों को खिलाने से टीम का संतुलन नहीं बिगड़ने वाला और ये गेंदबाज अपना काम करते रहेंगे।'

गिब्सन ने कहा, मैं तेज गेंदबाजों की मानसिकता वाला कोच हूं और मेरी प्राथमिकता यह रहती है कि चार तेज गेंदबाजों के साथ टीम का संतुलन किस तरह बनाया जाए। हम परिस्थितियों के अनुसार अपने चार तेज गेंदबाजों का चयन करेंगे। इन गर्मियों में तो हम इसी रणनीति को अपनाते हुए आगे बढ़ेंगे।

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों ने भारत की दूसरी पारी को 135 रनों पर समेट दिया। वर्नोन फिलेंडर ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 42 रनों पर 6 विकेट झटके। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसके चलते 13 जनवरी से सेंचुरियन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में डुएन ओलिवियर, लुंगी नजीडी, क्रिस मॉरिस या एंडिले फेहलुकवायो में से किसी एक गेंदबाज को स्टेन की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की उम्मीद है।