Follow us:

SBI क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर दे रहा है प्रोटेक्‍शन प्‍लान, फ्रॉड होने पर उपलब्ध कराएगा कैश

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के साथ ही साथ डेबिट या क्रेडिट कार्ड से फ्रॉर्ड का खतरा भी बढ़ गया है। तमाम बैंक अपने ग्राहकों को जागरुक करने के लिए समय-समय पर ऑनलाइन फ्रॉड से बचने का तरीका भी बताते हैं। इसके बावजूद लोग ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं। ग्राहकों को ऑनलाइन फ्रॉड से बचाने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने डेबिट और क्रिडिट कार्ड पर प्रोटेक्शन प्लान उपलब्ध करवा रहा है। इस खबर में हम आपको एसबीआई प्रोटेक्शन प्लान के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

अपने ग्राहकों के लिए एसबीआई डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर प्रोटेक्‍शन उपलब्‍ध करवा रहा है। ये एक तरह का इंश्‍योरेंस है। इसके जरिए एसबीआई खोए या चोरी हुए कार्ड से या फिर ऑनलाइन, स्किमिंग, फिशिंग आदि के जरिए फ्रॉड होने पर आपको इंश्‍योरेंस कवर देगा। कार्ड खोने की स्थिति में इमरजेंसी में आपको कैश उपलब्‍ध कराने के साथ ही आपके होटल बिल और ट्रेन टिकट का खर्चा भी इसमें कवर हो जाता है।

एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर तीन तरह के प्रोटेक्‍शन प्‍लान दे रहा हैं, जो इस प्रकार से है...

- इसमें क्‍लासिक, प्रीमियम और प्‍लैटिनम प्लान शामिल है। इसके तहत सालाना फीस मात्र 1649 रुपये से शुरू है।

- क्‍लासिक के तहत केवल कार्डधारक, प्रीमियम के तहत कार्डधारक और उसका लाइफ पार्टनर और प्‍लैटिनम के तहत कार्डधारक के लाइफ पार्टनर समेत उसके माता-पिता भी कवर होते हैं।


मोदी सरकार ने रूस से 464 नए T-90 टैंक खरीदने को दी मंजूरी, रात में भी हो सकता है इस्तेमाल
यह भी पढ़ें

-खोए कार्ड से फ्रॉड होने पर अलग-अलग प्‍लान के मुताबिक 1 लाख से 3 लाख रुपए तक का प्रोटेक्‍शन शामिल हैं।

-इमरजेंसी में प्‍लान के टाइप के मुताबिक देश के अंदर 5,000 से लेकर 20,000 रुपए तक का कैश उपलब्ध कराया जाना शामिल है।


एशिया के सबसे तेज बोलने वाले व्यक्ति बने ध्रुव नारायण, लिम्का बुक में नाम दर्ज
यह भी पढ़ें

-इमरजेंसी में विदेश में 80,000 से लेकर 1.60 लाख रुपये और देश में 40,000 से 80,000 रुपए तक के होटल बिल और ट्रैवल टिकट का सेटलमेंट शामिल है।