Follow us:

जनवरी के अंत में भारत में लॉन्च होगा पॉपुलर म्यूजिक एप Spotify

नई दिल्ली। कई महीने हो चुके हैं यूजर्स को ये सुनते सुनते कि स्पॉटिफाई को भारत में लॉन्च किया जाना है. स्वीडिश कंपनी का ये मशहूर म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अपने सर्विस को भारत में लॉन्च करना चाहता है. जिसे देखते हुए कंपनी ने इसी हफ्ते भारत के सबसे बड़े म्यूजिक कंपनी यानी की टी सीरीज के साथ साझेदारी की है. इस डील के साथ स्पॉटिफाई को को ये अधिकार मिल जाएगा जिससे वो सारे गानों को एक्सेस कर सके. साझेदारी से न सिर्फ भारतीय यूजर्स को फायदा होगा बल्कि दुनिया के किसी कोने से इस प्लेटफॉर्म पर टी सीरीज के गाने सुने जा सकते हैं जहां टी सीरीज अपने यूजर्स को 160,000 गाने मुहैया करवाता है.

वेराइटी, की एक रिपोर्ट के अनुसार स्पॉटिफाई अपनी इस सर्विस को 31 जनवरी से पहले लॉन्च कर सकता है. हालांकि अभी सोनी, यूनिवर्सल और वार्नर के साथा साझेदारी नहीं हुई है. लेकिन ये जरूर कहा जा रहा है कि इनके बिना ही स्पॉटिफाई इस सर्विस को भारत में लॉन्च कर सकता है. कंपनी पहले ही मुंबई में अपने ऑफिस खोल चुकी है जहां 300 लोग काम भी कर रहे हैं.

एप अंग्रेजी और 5 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा जिसमें पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और बंगाली शामिल है. वहीं इसके अलावा इस एप में कई सारे हिंदी गाने भी होंगे.लेकिन एक बात तो तय है कि भारत में पहले से ही मौजूद म्यूजिक एप्स जैसे गाना, सावन और एपल म्यूजिक से इस एप को कड़ी टक्कर मिल सकती है. एक रिपोर्ट के अनुसार ये कहा जा रहा है कि एप ट्रायल समय के दौरान एक महीने के लिए मुफ्त में सुविधा देगा जिसके बाद यूजर्स को इसका सब्सक्रिप्शन लेना होगा.