Follow us:

10 नवंबर से सस्ता होगा SBI का होम-ऑटो और पर्सनल लोन, 8 महीने ने 7वीं बार घटाईं ब्याज दरें

नई दिल्ली। SBI ने सभी अवधि के लिए MCLR दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी हैं. अब एक साल के लिए नई MCLR दरें 8.05 फीसदी से घटकर 8 फीसदी पर आ गई है. नई दरें 11 अक्टूबर से लागू होंगी. बैंक ने मौजूदा वित्त वर्ष में लगातार सातवीं बार दरें घटाई हैं। 

मुंबई. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक State Bank of India (SBI) ने ग्राहकों को राहत देते हुए एक बड़ा ऐलान किया है. SBI ने 10 नवंबर से MCLR की दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी है. अब अगर आप होम, ऑटो (SBI Loan Products) और पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. वहीं, आप अगर इन दोनों बैंकों के मौजूदा ग्राहक हैं तो भी आपको घटी दरों का फायदा मिलेगा. आपको बता दें कि इससे पहले 10 अक्टूबर 2019 को भी बैंक ने MCLR दरें 0.10 फीसदी तक घटाईं थी. आपको बता दें कि 4 अक्टूबर को Reserve Bank of India (RBI) ने ब्याज दरें (Repo Rate Cut) 0.25 फीसदी घटाने का ऐलान किया था. इसके बाद रेपो रेट 0.25 फीसदी घटकर 5.15 फीसदी पर आ गई है.

सस्ता हुआ SBI से लोन लेना- SBI के मुताबिक, बैंक ने सभी अवधि के लिए MCLR दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी हैं. अब एक साल के लिए नई MCLR दरें 8.05 फीसदी से घटकर 8 फीसदी पर आ गई है. नई दरें 11 अक्टूबर से लागू होंगी. बैंक ने मौजूदा वित्त वर्ष में लगातार सातवीं बार दरें घटाई हैं।

अब कितनी कम होगी आपकी EMI- RBI के रेपो रेट घटाने के बाद SBI ने MCLR पर आधारित लोन की दरें घटा दी हैं. अब हर महीने EMI 0.05% तक सस्ती हो गई है. आपको बता दें कि बैंकों द्वारा MCLR बढ़ाए या घटाए जाने का असर नए लोन लेने वालों के अलावा उन ग्राहकों पर भी पड़ता है, जिन्होंने अप्रैल 2016 के बाद लोन लिया हो। 

Related News