Follow us:

अब अप्रैल से ऑनलाइन निकाल सकेंगे पी.एफ

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ई.पी.एफ.ओ.) के मैंबर अप्रैल से अपना प्रॉविडैंट फंड (पी.एफ.) ऑनलाइन निकाल सकेंगे। इसके लिए उनको पी.एफ. विदड्रॉल फॉर्म भर कर अपनी कम्पनी या संस्थान में जमा कराने की जरूरत नहीं होगी। इससे ई.पी.एफ.ओ. के लगभग 17 करोड़ मैंबर्स को फायदा होगा। ई.पी.एफ.ओ. के सैंट्रल पी.एफ . कमिश्नर डॉ. वी.पी. जॉय ने बताया कि वह अपने मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ. विद्ड्रॉल फैसिलिटी देने के लिए काम कर रहे हैं।

इसके लिए सभी ई.पी.एफ.ओ. कार्यालयों को सॉफ्टवेयर से जोडऩेे का काम चल रहा है। मार्च के अंत तक यह काम पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि अप्रैल से मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ . विद्ड्रॉल फैसिलिटी उपलब्ध हो जाएगी। मैंबर अप्रैल से अपना प्रॉविडैंट फंड (पी.एफ.) ऑनलाइन निकाल सकेंगे। इसके लिए उनको पी.एफ. विदड्रॉल फॉर्म भर कर अपनी कम्पनी या संस्थान में जमा कराने की जरूरत नहीं होगी। इससे ई.पी.एफ.ओ. के लगभग 17 करोड़ मैंबर्स को फायदा होगा।

ई.पी.एफ.ओ. के सैंट्रल पी.एफ . कमिश्नर डॉ. वी.पी. जॉय ने बताया कि वह अपने मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ . विद्ड्रॉल फैसिलिटी देने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए सभी ई.पी.एफ.ओ. कार्यालयों को सॉफ्टवेयर से जोडऩे का काम चल रहा है। मार्च के अंत तक यह काम पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि अप्रैल से मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ . विद्ड्रॉल फैसिलिटी उपलब्ध हो जाएगी।