Follow us:

गूगल CEO पिचाई ने कंपनी से करोड़ों के शेयर लेने से किया इनकार, बोले- वेतन ही काफी

नई दिल्ली। सर्च इंजन कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने लाखों डॉलर के मूल्य के गूगल स्टॉक्स को अस्वीकार कर दिया। उन्होंने 2 साल से इक्विटी अवॉर्ड (शेयरों के रूप में मिलने वाला भुगतान) नहीं लिया है। पिछले साल शेयर लेने से इनकार करते हुए पिचाई ने कहा था कि उन्हें पहले ही काफी भुगतान मिल चुका है। इस बात की जानकारी ब्लूमबर्ग मीडिया ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है।

पिचाई ने कितनी वैल्यू के शेयर छोड़े, इसे लेकर आई एक रिपोर्ट के अनुसार संभवतः इनकी कीमत 58 मिलियन डॉलर हो सकती है। हालांकि यह भी हो सकता है पिचाई ने रणनीति के तहत शेयर लेने से मना किया हो क्योंकि गूगल के कर्मचारी , सीईओ का वेतन बहुत ज्यादा होने को लेकर सवाल उठा चुके हैं। जबकि कई कर्मचारियों के लिए रोज की जरूरतें पूरा करना भी मुश्किल होता है।


ICC World Cup 2019 के रंग में डूबा Google, बनाया स्पेशल Doodle
यह भी पढ़ें

अल्फाबेट इस साल सीईओ के वेतन पर फिर से करेगी विचारअगर पिचाई के पिछले शेयर अवॉर्ड्‌स की बात करें तो 2014 में उन्हें 25 करोड़ डॉलर (1750 करोड़ रुपए) की वैल्यू के शेयर मिले थे।

2015 में गूगल ने उन्हें 10 करोड़ डॉलर (700 करोड़ रुपए) और 2016 में 20 करोड़ डॉलर (1400 करोड़ रुपए) की वैल्यू के शेयर दिए थे। गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इस साल सीईओ के वेतन पर फिर से विचार करेगी। उस वक्त तक पिचाई के पिछले शेयर उनके खाते में आ जाएंगे।