Follow us:

चमकी बुखार: सुप्रीम कोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई, स्पेशल टीम गठित करने की है मांग

नई दिल्ली। बिहार में चमकी बुखार के कारण बच्चों की मौत के मामले पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर इंसेफ़्लाइटिस (एईएस) से हो रही बच्चों की मौत पर सुनवाई की मांग की गई है. कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की गई है कि बिहार में उन बच्चों के इलाज के लिए केंद्र को तुरंत विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम गठित करने का निर्देश देने की मांग की गई है.

याचिका में यह भी कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट केंद्र को यह निर्देश दें कि वह इस महामारी से पीड़ित बच्चों के प्रभावी इलाज के लिए सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरण और दूसरी मदद उपलब्ध कराए.

यह याचिका तब दायर की गई जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर का दौरा किया और स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

नीतीश कुमार मंगलवार की सुबह मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचे जहां एक जून से अब तक 300 से अधिक बच्चे एईएस के लक्षणों के कारण भर्ती किए गए हैं.

सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता मनोहर प्रताप ने दायर की है. अपने याचिका में उन्होंने कहा है कि बच्चों की मौत से वह काफी दुखी हैं और यह संख्या हर रोज बढ़ रही है.

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार के कारण अभी तक 138 बच्चों ने दम तोड़ दिया है. बच्चों के लिए देश भर में प्रार्थना की जा रही है. वहीं मुख्यमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री समेत नेताओं का दौरा जारी है.

 

Related News