Follow us:

दिल्ली में कूड़े पर SC की LG को फटकार, कहा- खुद को सुपरमैन कहते हो लेकिन कुछ करते नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली में कूड़े की समस्या को लेकर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय ने उपराज्यपाल को जमकर फटकार लगाई। अदालत ने एलजी से कहा कि आप खुद को सुपरमैन कहते हो लेकिन करते हुए कुछ नहीं।

दरअसल, कोर्ट में सुनवाई के दौरान जब यह बात सामने आई कि राजधानी में कूड़ा हटाने की जिम्मेदारी एमसीडी की है और उस पर नजर रखने का काम उपराज्यपाल का है तो सुप्रीम कोर्ट ने एलजी को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने पूछा था कि दिल्ली में कूड़ा प्रबंधन की जिम्मेदारी किसकी है? दिल्ली या फिर केंद्र सरकार की।

सुनवाई के दौरान जब न्यायमित्र कॉलिन गोनस्वेस ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली की तीन मुख्य लैंडफील साइट्स को साफ करने के संबंध में बुलाई गई बैठक में उपराज्यपाल के दफ्तर से कोई शामिल नहीं हुआ। इस पर कोर्ट ने एलजी से कहा कि आप कहते हैं मेरे पास पावर है, मैं सुपरमैन हूं लेकिन करते कुछ भी नहीं।

कोर्ट ने इस बात से निराशा जताई कि एलजी दफ्तर राजधानी में कूड़े को खत्म करने के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठा रहे। कोर्ट ने कहा कि कचरा उठाने वालों को यूनिफॉर्म और पहचान पत्र दिए जाएं और इसके बारे में जानकारी 2 बजे तक दें।

Related News