Follow us:

Facebook पर भी नजर आएगा व्हाट्सएप का यह फीचर, जानिए क्या होगा खास

मल्टीमीडिया डेस्क। फेसबुक के मालिकाना हक वाली मोबाइल नेटवर्किंग कंपनी व्हाट्सएक का एक फीचर अब जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के मैसेजिंग ऐप Facebook Messanger में भी नजर आने वाला है। इस नए फीचर का फायदा यह होगा कि इसके आने के बाद यूजर्स चैट के दौरान मैसेज का कोटेड रिप्लाय दे सकेंगे। इन दिनों यह फीचर Whatsapp के अलावा Skype में भी उपलब्ध है। इस फीचर के जुड़ने के यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस बदल जाएगा और चैट में किसी को रिप्लाई करने में आसानी होगी।

हाल में आई एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर के जरिए किसी भी कन्वर्शेसन में से इंडिविजुअल मैसेज को सेलेक्ट करके कोटेड रिप्लाई दिया जा सकेगा। इसमें आप किसी भी रिएक्शन, इमोजी, आदि भी जोड़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको किसी भी मैसेज पर टैप करके रिप्लाई बटन पर टैप या क्लिक करना होगा। रिप्लाई ऑप्शन पर टैप करते ही इसमें आपको ऑरिजिनल मैसेज के साथ इमोजी या अन्य कोटेड रिप्लाई का ऑप्शन मिल जाएगा। इस फीचर से यूजर्स को चैटिंग करते समय किसी भी तरह का कन्फ्यूजन नहीं होगा।

इस फीचर का सबसे ज्यादा फायदा ग्रुप चैट करने वाले यूजर्स को होगा। जैसा कि वॉट्सऐप ग्रुप चैट में किसी इंडिविजुअल यूजर को रिप्लाई करने के लिए हम उस यूजर के मैसेज पर टैप करके कोटेड रिप्लाई करते हैं, ठीक उसी तरह आप फेसबुक मैसेंजर में भी कोटेड रिप्लाई कर सकेंगे।

आपको बता दें कि फेसबुक मैसेंजर में इस फीचर को लाने के पीछे की वजह फेसबुक का अपने तीनों ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स वॉट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम को यूनाइट करना है। इन तीनों ही प्लेटफॉर्म को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए फेसबुक कई तरह के इन्क्रिपशन का इस्तेमाल कर रहा है। यह फीचर कब पूरी तरह से रोल आउट किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।