Follow us:

FaceApp का नकली वर्जन भी हो रहा वायरल, रिपोर्ट में दावा- है खतरनाक वायरस

मल्टीमीडिया डेस्क। पिछले कुछ दिनों से देश में FaceApp तेजी से वायरल हआ है जिसकी मदद से लोग अपने बुढ़ापे की तस्वीर देखते हैं। जहां यह तस्वीर लोगों को बड़ी पसंद आ रही है वहीं यह तस्वीर देखना लोगों को भारी पड़ सकता है। खबरों के अनुसार जहां इस ऐप की सुरक्षा पर सवाल उठ रहा है वहीं एक फर्जी ऐप भी बाजार में आ चुकी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार FaceApp की तरह ही एक फर्जी ऐप भी इन दिनों मार्केट में वायरल हो रहा है। यह ऐप खुद को असली बताता है और सर्टिफाइड होने का दावा भी करता है। हालांकि, यह एक फर्जी वर्जन है और इसमें वायरस भरा हुआ है जो आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

Forbes की इस रिपोर्ट के अनुसार केस्परकी लैब्स ने पाया है कि MobiDash नाम का एक एडवेयर मॉड्यूल मालवेयर वायरस को मास्क करने के लिए यूज किया जा रहा है और यह मालवेयर फेस ऐप के फर्जी वर्जन में डाला गया है। केस्परकी से सिक्युरिटी रिसर्चर इगोर गोलोविन के अनुसार इस तरह यह मालवेयर फोन में पहुंचकर आपको बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

वहीं सिक्युरिटी स्ट्रैटेजिस्ट के वरिष्ठ निदेशक एल्विन के अनुसार अपने इस ऐप की मदद से आप अपने चेहरे और आंखों की पहचान आप किसी अनजान व्यक्ति को दे रहे हैं जो इसका किसी भी तरह से उपयोग कर सकता है।

 

Related News