Follow us:

WhatsApp पर किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया, इस trick से भेज सकते हैं मैसेज

नई दिल्ली। व्हाट्सएप के दुनिया भर में बड़ी संख्या में यूजर्स हैं। पिछले कुछ महीनों में व्हाट्सएप ने कई फीचर जोड़े। वहीं, फेसबुक डेटा लीक के बाद कंपनी ने ऐप के सिक्योरिटी और प्राइवेसी फीचर्स में सुधार किया है। सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए ऐप पर टू स्टेप वेरिफिकेशन, हाइडिंग स्टेटस, प्रोफाइल पिक्चर हाइडिंग और अन्य फीचर्स हैं। इसके साथ ही व्हाट्सएप ब्लॉक पर एक और फीचर है, जो पहले से मौजूद है।

इस फीचर की मदद से यूजर्स दूसरे यूजर्स को ब्लॉक कर सकते हैं। ब्लॉक करने के बाद, यूजर उस यूजर को मैसेज नहीं भेज सकता है, उसका प्रोफाइल नहीं देख सकता और ना ही उसके द्वारा किए गए कोई स्टेटस अपडेट देख सकता है। लेकिन एक ट्रिक की मदद से, आप उस व्यक्ति को मैसेजेस भेज सकते हैं जिसने आपको ब्लॉक किया है। यहां जानिए उस ट्रिक्स के बारे में:


नए ग्राहक जोड़ने की कवायद, RBI से मंजूरी के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने फिर शुरू की KYC
यह भी पढ़ें

हालांकि इस ट्रिक की मदद से आप खुद को अनब्लॉक नहीं कर सकते। इस ट्रिक की मदद से आप उस व्यक्ति को केवल मैसेज कर सकते हैं और उसे मना सकते हैं कि वह आपको अनब्लॉक कर दे।

इसके लिए वास्तव में जिस यूजर ने आपको ब्लॉक किया है, उससे बात करने के लिए एक ग्रुप बनाना होगा। लेकिन अगर आप ग्रुप क्रिएट करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को ग्रुप में एड नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी दूसरे नंबर से या फिर अपने किसी दोस्त से कहकर एक ग्रुप क्रिए करवाना होगा कि वह उस व्यक्ति को ग्रुप में एड कर ले। जैसे ही वह यूजर कनेक्ट हो गया, आप अपने दोस्त को ग्रुप से रिमूव कर सकते हैं। इसके बाद आप उस व्यक्ति से बात कर सकते हैं और उसे अनब्लॉक करने के लिए राजी कर सकते हैं। लेकिन यह भी ध्यान रखें कि उस व्यक्ति के पास ग्रुप एग्जिट करने का ऑप्शन हैं।