Follow us:

अब JioPhone 3 की तैयारी, फुल टच स्क्रीन के साथ हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली। रिलायंस Jio एक के बाद एक धमाके करता रहता है और अब एक और नए लॉन्च की तरफ बढ़ रहा है। खबरों के अनुसार कंपनी जियो फोन वन और टू के बाद अब JioPhone 3 लॉन्च करने की तैयारी में है। दावा है कि यह फोन फुल टच स्क्रीन वाला होगा और जल्द बाजार में उपलब्ध हो सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि JioPhone को पहली बार 2017 में लॉन्च किया गया था। इस 4G फीचर फोन को लाखों यूजर्स ने खरीदा। इसके बाद पिछले साल JioPhone 2 को लॉन्च किया गया। हाल ही में एक जानकारी सामने आई है जिसके मुताबिक JioPhone सीरीज के अगले फोन को टच स्क्रीन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह फोन सस्ता 4G स्मार्टफोन हो सकता है।

BeetelBite की एक रिपोर्ट के मुताबिक JioPhone 3 को 4,500 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। JioPhone सीरीज के अन्य फोन की तरह भी इस फोन को यूजर्स काफी पसंद कर सकते हैं। आइए, जानते हैं JioPhone 3 से जुड़ी हर बात

JioPhone 3 के फीचर्स

JioPhone 3 के संभावित फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 5 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में 2GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 मेगापिकस्ल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। इस रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन को जुलाई या अगस्त 2019 से सेल के लिए उपलब्ध किया जा सकता है।

इस फोन को रिलायंस जियो के जियो स्टोर, रिलायंस डिजिटल स्टोर पर खरीदा जा सकेगा। फिलहाल इस फोन की सारी जानकारी तो उपलब्ध नहीं है न ही कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें QWERTY की-बोर्ड भी दिया जा सकता है ताकि इसे फीचर फोन की तरह भी इसतेमाल किया जा सके।

आपको बता दें कि पिछले साल JioPhone 2 को QWERTY कीपैड के साथ लॉन्च किया गया था। इसके अलावा इसमें वॉट्सऐप, फेसबुक, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया ऐप्स भी चला सकते हैं। JioPhone 2 की कीमत 2,999 रुपये है। वहीं, JioPhone को आप 1,500 रुपये में खरीद सकते हैं। ये दोनों ही फोन आपको किसी भी रिटेलर के पास उपलब्ध है। इसके अलावा आप रिलायंस जियो के डिजिटल स्टोर से भी इसे खरीद सकते हैं।

 

Related News