Follow us:

WhatsApp ने जारी किया स्टीकर फीचर, जानें कैसे करें डाउनलोड और यूज

नई दिल्ली। त्यौहारों से पहले व्हाट्सएप एक के बाद एक नए फीचर्स लेकर आ रहा है। इनसे ना सिर्फ चैटिंग मजेदार होने वाली बल्कि त्यौहारों को मजा भी बढ़ जाएगी। इसी कड़ी में मोबाइल नेटवर्किंग साइट ने यूजर्स के लिए स्टीकर्स जारी किए हैं। इस स्टीकर फीचर का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। व्हाट्सएप ने स्टीकर फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों ही प्लेटफॉर्म पर जारी किया है।

हालांकि, बहुत सारे यूजर्स तक यह फीचर अभी नहीं पहुंच पाया है। अगर आपके व्हाट्स्एप में भी यह फीचर नहीं आया है तो थोड़ा सी कोशिश और थोड़ा इंतजार आपके फोन में भी इसे डाउनलोड करने में मदद करेगा। स्टीकर फीचर को अपने फोन में लाने के लिए आपको व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा।

खबरों के अनुसार यह स्टीकर फीचर आईओएस वर्जन व्हाट्सएप 2.18.100 और एंड्रॉयड पर व्हाट्सएप वर्जन 2.18.327 पर उपलब्ध है। अगर आपके फोन में यह वर्जन उपलब्ध नहीं हैं तो बस थोड़ा सा इंतजार और जैसे ही यह वर्जन अपडेट हों आप भी इन स्टीकर्स का मजा ले पाएंगे। कंपनी के इनुसार यूजर्स को जल्द इसका फायदा मिलने लगेगा।

ऐसे करे डाउनलोड और यूज

महज व्हाट्सएप का नया वर्जन मिलने से ही आप स्टीकर्स का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इसे यूज करने के लिए आपको एक और कदम बढ़ाना होगा। व्हाट्सएप के नए वर्जन में यूजर की टाइपिंग विंडो के राइट साइड में एक लोगो नजर आएगा। स्टीकर ओपन करने के लिए ‘+’ के साइन पर क्लिक करना होगा। प्लस का साइन ऊपर की तरफ नजर आएगा।

यहां आपको स्टीकर पैक नजर आएगा जिन्हें डाउनलोड करने के लिए इस पैक पर क्लिक करना होगा। इन स्टीकर्स को डाउनलोड कर इस्तेमाल किया जा सकेगा। जैसे ही यह डाउनलोड होता है आप ईमोजी की तरह इन स्टीकर्स का भी उपयोग कर सेकेंगे। हालांकि, आप जिसे यह स्टीकर भेजेंग उसे इन्हें डाउनलोड करके देखना होगा।