Follow us:

120Hz रिफ्रेश रेट के साथ Oppo Find X2 स्मार्टफोन 22 फरवरी को देगा दस्तक

नई दिल्ली। Oppo Find X2 को लेकर काफी समय से सामने आ रही खबरों पर विराम लगाते हुए कंपनी ने पिछले दिनों इसकी लॉन्च डेट का खुलासा किया था। कंपनी इस स्मार्टफोन को MWC 2020 से पहले 22 फरवरी को लॉन्च करने वाली है और इसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजने शुरू कर​ दिए हैं। अभी तक Oppo Find X2 से जुड़े कई लीक्स व टीजर सामने आ चुके हैं। हालांकि बता दें कि चीन में फैल रहे Coronavirus की वजह कई कंपनियों ने इस इवेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है और इसके बाद आधिकारिक तौर पर MWC 2020 को कैंसिल कर दिया गया है। हालांकि Oppo Find X2 की लॉन्च डेट में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है ये स्मार्टफोन 22 फरवरी को लॉन्च होगा। लॉन्च से पहले फोन के कुछ फीचर्स सामने आए हैं।

Oppo के सीईओ Brian Shen ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Oppo Find X2 के एक खास फीचर्स की ओर करते हुए बताया है कि ये स्मार्टफोन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ बाजार में दस्तक देगा। इसके अलावा फोन में 240Hz sampling rate भी उपलब्ध होगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस स्मार्टफोन को 2K रेजोल्यूशन के साथ बाजार में उतारेगी। चीनी मार्केट में यह स्मार्टफोन 2560 x 1440 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन और QHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा और यह 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है और इसमें IMX689 सेंसर का उपयोग किया जा सकता है। वहीं 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर उपलब्ध होगा। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का Sony IMX616 सेंसर दिया जा सकता है। अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार Oppo Find X2 में पावर बैकअप के लिए 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा।