Follow us:

SBI की ग्राहकों के लिए खास पहल, YONO App से तय करें अपने ATM कार्ड की लिमिट और यूज

मल्टीमीडिया डेस्क। SBI अपने ग्राहकों के लिए कईं तरह की स्कीम्स लेकर आता रहता है जो उनके लिए फायदेमंद होती हैं। इसी कड़ी में बैंक इन दिनों अपनी मोबाइल ऐप YONO को प्रमोट करने में लगा है। हाल ही में बैंक ने बिना एटीएम कार्ड के कैश निकालने के लिए YONO ATMs की घोषणा की थी।

हालांकि, इससे पहले कंपनी इस ऐप की मदद से यूजर के एटीएम कार्ड के यूज और उसकी लिमिट तय करने की सुविधा दे चुकी है। बैंक की इस ऐप की मदद से यूजर अपने डेबिट कार्ड के नियम खुद तय कर सकता है। बैंक ने यह स्कीम कुछ समय पहले ही शुरू की है लेकिन बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं।

इस स्कीम की मदद से यूजर अपने डेबिट कार्डी कैश लिमिट के साथ और भी कई चीजें खुद तय कर सकता है। SBI ने इसकी जानकारी देने वाला एक ट्वीट भी किया है जिसमें वीडियो के माध्यम से यह बताया गया है कि यूजर कैसे YONO App की मदद से अपने डेबिट कार्ड के लिए नियम तय कर सकता है।

यह लिखा है ट्वीट में

SBI के ट्वीट में लिखा है, यह आपका डेबिट कार्ड है, तो हम नियम क्यों तय करें? SBI आपको ये अधिकार देता है कि आप अपने डेबिट कार्ड के इस्तेमाल को खुद मैनेज करें और YONOSBI ऐप पर खुद कार्ड की लिमिट तय करें

कैसे तय करें लिमिट

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में YONOSBI ऐप डाउनलोड करना होगा. डाइनलोड करने के बाद YONO में लॉगिन करें, फिर मेनू से सर्विस रिक्योस्ट सेलेक्ट करें। उसके बाद ATM/डेबिट कार्ड को सेलेक्ट करने के बाद मैनेज कार्ड पर क्लिक करें। यहां आप लिमिट तय करें और कार्ड यूजेज को कंट्रोल करें।

 

State Bank of India
@TheOfficialSBI
It’s your debit card, so why should we set the rules? SBI gives you the power to manage your debit card usage and limits on #YONOSBI. Use this power wisely and stay clear of fraudulent activities. Download: http://sbiyono.sbi #PowerToCustomer #SBIDebitCard #SetYourOwnRules
242
14:30 - 18 Jan 2019