Follow us:

WhatsApp कॉन्टेक्टस शेयरिंग के लिए ला रहा QR स्कैनिंग, जानें कैसे करेगा काम

नई दिल्ली। व्हाट्सएप इन दिनों अपने यूजर्स के लिए एक के बाद एक नए फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर के बाद यूजर अपने कॉन्टेक्ट्स महज एक क्यूआर कोड स्कैन करके शेयर कर सकेगा।

एक टेक वेबसाइट के अनुसार फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी एक नए फीचर की इन दिनों टेस्टिंग कर रही है। इसका नाम 'एड कॉन्टेक्ट' बताया जा रहा है। यह फीचर यूजर को सीधे ऐप से अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में किसी भी नए नंबर को जोड़ने में मदद करेगा।

वेबसाइट के अनुसार क्यूआर कोड की मदद से यूजर को किसी अन्य व्हाट्सएप यूजर से अपनी कॉन्टेक्ट डिटेल शेयर करने में मदद मिलेगी और यह काफी आसान भी होगा। हालांकि, यूजर सीधे भी किसी नए नंबर को अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में जोड़ सकेंगे लेकिन क्यूआर कोड स्कैनिंग का विकल्प भी उनके पास होगा।क्यूआर कोड सही तरकी से स्कैन होने के साथ ही कॉन्टेक्ट लिस्ट में सामने वाले यूजर की पूरी जानकारी खुद-ब-खुद ही भर जाएगी। जहां यह नंबर शेयरिंग आसान बनाएगा वहीं यूजर को कंपनी यह सुविधा भी देगी की सुरक्षा के लिए वो अपना क्यूआर कोड वापस भी ले सकेगा। इससे अन्य यूजर्स को उसकी जानकारी नहीं मिल सकेगी।फिलहाल इसके रोल आउट होने का इंतजार है ताकि उसे यूज किया जा सके।