Follow us:

आज लॉन्च होगा Xiaomi का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Redmi Go

मल्टीमीडिया डेस्क। चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi भारत में हर सेगमेंट में अपने शानदार फोन्स कम कीमत में लाकर युवाओं की पसंद बन गई है। हाल ही में कंपनी ने रेडमी नोट 7 भारत में लॉन्च किया है। वहीं आज शाओमी भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन पेश करने जा रही है।

जानकारी के अनुसार शाओमी गूगल के साथ मिलकर अपना पहला Android Go स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। यह स्मार्टफोन आज दोपहर मेंलॉन्च होगा और कहा जा रहा है कि यह अब तक का सबसे सस्ता रेडमी फोन होगा।

Redmi Go के लिए लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने पहले से ही एक डेडिकेटेड पेज बनाया है। इसका मतलब इस स्मार्टफोन को Mi के आधिकारिक स्टोर के अलावा इस ई-कॉमर्स वेबसाइट पर खरीदा जा सकेगा। इस स्मार्टफोन की पहली सेल कब होगी इसके बारे में फिलहाल कोई अपडेट नहीं दिया गया है। स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद ही इसकी पहली सेल की तारीख के बारे में पता चल पाएगा।

इसके फीचर्स की बात करें तो यह गूगल के Android Go प्लेटफॉर्म पर काम करता है। फोन में गूगल के लाइट गो ऐप्स दिए गए है। फोन फंकी कलर ऑप्शन्स ब्लू, रेड और ब्लैक में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन क्वॉडकोर 425 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इस प्रोसेसर को मुख्य तौर पर एंट्री लेवल के स्मार्टफोन के लिए ही तैयार किया गया है। फोन में 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 8 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। जबकि, इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस फोन को 3,000 या 4,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला पहले से ही बाजार में उपलब्ध Samsung J2 Core, Jio Phone 2 जैसे फोन से होगा।

फोन की लॉन्चिंग से पहले कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर हिंदी में ट्ववीट कर के अपने आने वाले फोन के बारे में जानकारी दी। इसी के साथ Redmi Go के टीजर में भी भारतीय रीजनल भाषा का प्रयोग किया गया है। Redmi Go के लिए एक माइक्रो साईट भी बनाई गई है जहां यूजर्स लॉन्च के बारे में Notify Me बटन का इस्तेमाल कर सकते हैं।