Follow us:

whats app को अपनी जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज कर सकेंगे

नई दिल्ली। व्हॉट्सएप जल्द ही अपने एप में दो नए फीचर जोड़ने की तैयारी में है। इनमें गूगल गोबोर्ड के माध्यम से जीआईएफ इमेज भेजना और पिन चैट की सुविधा शामिल है। इसके चलते आप वाट्सएप को अपने हिसाब से कस्टामइज कर सकेंगे। किसकी चेट आपको ऊपर रखनी है और किसकी नहीं, आप खुद तय कर पाएंगे।

कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जीआईएफ इमेज वाले फीचर के लिए एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज फोन के यूजर को अभी कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं दूसरी तरफ व्हॉट्सएप जल्द ही पिन चैट की सुविधा लेकर आने वाला है। पिन चैट की मदद से यूजर किसी भी चैट को प्राथमिकता दे सकते हैं, जिससे उनके पसंदीदा यूजर की चैट सबसे ऊपर दिखे।

सोशल मीडिया और ई-मेल में पिनिंग सामान्य है। इस नए फीचर को अभी व्हाट्सएप के लेटेस्ट 2.17.105 बीटा वर्जन पर लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार इसमें यूजर एक साथ तीन चैट को पिन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए यूजर्स को एक चैट पर लंबे समय तक टैप करना होगा और स्क्रीन के टॉप पर बार में पिन आइकन का चयन करना होगा। पिन किया गया चैट सबसे ऊपर चैट टैब पर दिखाई देगा। बीटा वर्जन पर सफल परीक्षण के बाद इसे जल्द एंड्रॉयड और आईओएस यूजर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।