Follow us:

तेजप्रताप यादव की तलाक की अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई आज, घर की बजाय होटल में ठहरे

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की तलाक की अर्जी पर आज पटना की अदालत में सुनवाई होगी. सुनवाई में यह तय होगा कि अर्जी मंजूर होगी या नहीं. सूत्रों के मुताबिक, सुनवाई के दौरान तेज प्रताप खुद कोर्ट में मौजूद रहेंगे और उनकी पत्नी ऐश्वर्या की तरफ से उनके वकील कोर्ट में अपनी दलील देंगे.

तेज प्रताप का पक्ष रखने के लिए दिल्ली से वकीलों की टीम गई है, जिनका कहना है कि दोनों बच्चों के लिए जो भी अच्छा होगा उसके लिए प्रयास किया जाएगा क्योंकि ये दो जिंदगियों का मामला है.

देर रात तेजप्रताप यादव पटना के एवीआर होटल में ठहरे थे. तेजप्रताप पत्नी को तलाक देने के फैसले के बाद अपने घर नहीं लौटे हैं. दरअसल, वह तलाक केस में परिवार वालों का साथ नहीं मिलने से नाराज हैं. परिवार वाले तेजप्रताप से ऐश्वर्या को तलाक नहीं देने की अपील कर रहे हैं. जबकि वे अपने फैसले पर अड़े हैं. पिछले दिनों उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि "टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाए." घर से दूर तेजप्रताप मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं.

तेजप्रताप ने अपनी शादी के पांच महीने के बाद ही पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए याचिका दायर की थी. उन्होंने 13 (1) (1a) हिंदू मैरिज एक्ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है, जिसका केस नंबर 1208 है. तेजप्रताप की शादी बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के बेटी ऐश्वर्या के साथ 12 मई को हुई थी.