Follow us:

ऐश्वर्या राय से तलाक पर तेज प्रताप ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं घुट-घुट कर नहीं जी सकता

नई दिल्ली। बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार लालू परिवार की कलह कोर्ट तक पहुंच चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कल पटना की अदालत में पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दाखिल की. सवाल उठ रहे हैं कि आखिर करीब पांच महीने पहले हुई शादी के बाद बात तलाक तक कैसे पहुंच गई? इसपर ऐश्वर्या और लालू परिवार अब तक चुप्पी साधे हुए है.

इस बीच रांची में पिता लालू यादव से मिलने से ठीक पहले तेज प्रताप ने तलाक पर पत्रकारों से कहा, ''मैं घुट-घुट कर नहीं जी सकता, इसका कोई फायदा नहीं है. इसलिए कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी है. हम इसकी लड़ाई लड़ेंगे.'

आरजेडी नेता तेज प्रताप ने अपनी अर्जी में पत्नी पर क्रूरता का आरोप लगाया है. अर्जी में लिखा गया है कि दांपत्य जीवन में उन्हें पत्नी के व्यवहार से काफी दुख पहुंचा है इसलिए वे तलाक लेने का फैसला कर रहे हैं. तेज प्रताप की तलाक की अर्जी एकतरफा है यानि ऐश्वर्या ने तलाक में अपनी सहमति नहीं दी है.

तेजप्रताप ने पटना व्यवहार न्यायालय के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है, जिसे अदालत ने सूचीबद्ध कर लिया है. अदालत ने इस अर्जी को सूचीबद्ध करते हुए केस नंबर 1208/2018 देते हुए इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 29 नवंबर मुकर्रर की है.

ऐश्वर्या राय महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. चंद्रिका राय बिहार के सारन जिले के परसा से आरजेडी के विधायक हैं.

कल जैसे ही तलाक की अर्जी की खबर आई चंद्रिका राय तेजप्रताप की मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से मिलने पहुंचे. तब तक तेज प्रताप रांची पिता लालू से मिलने के लिए रवाना हो चुके थे. हालांकि फिर वो लौट गए. खबर है कि आज लालू यादव और तेज प्रताप से मुलाकात हो सकती है. पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू यादव चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं. फिलहाल वह रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज करा रहे हैं.

ऐश्वर्या को जानें-
ऐश्वर्या ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन और एमिटी (AMITY) यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है. 18 अप्रैल 2018 को तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की सगाई हुई थी. इसमें लालू यादव शरीक नहीं हो पाए थे क्योंकि उस दौरान एम्स में उनका इलाज चल रहा था. बाद में शादी में शरीक होने के लिए लालू यादव को पांच दिनों की पैरोल मिली थी. तेज प्रताप की शादी में खुद सीएम नीतीश कुमार भी शरीक हुए थे।

लालू यादव की नौ संताने हैं. इनमें सात बेटियां और दो बेटे हैं. सातों बेटियों की शादी हो चुकी है. तेज प्रताप, लालू यादव के बड़े बेटे हैं और महागठबंधन वाली नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे. उधर ऐश्वर्या राय को लेकर खबरें थीं कि वे राजनीति में आ सकती हैं. आरजेडी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के पोस्टर में लालू यादव की बहू ऐश्वर्या भी नजर आई थीं. जिसके बाद ये अटकलें लगाई जाने लगीं कि वे भी सक्रिय राजनीति में कदम रख सकती हैं.