Follow us:

CAA Protest: दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर विरोध प्रदर्शन, हैदराबाद में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा

नई दिल्ली। CAA Protest: दिल्ली में NRC और CAA को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन सामने आ रहा है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर इसे लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शनकारी जमा हुए हैं और इसके खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि नमाज खत्म होने के बाद बाहर निकलने वाले लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। फिलहाल यह प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण नजर आ रहा है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। दिल्ली पुलिस के साथ ही CRPF के जवान भी कानून व्यवस्था संभाल रहे हैं। प्रदर्शनकारी CAA को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

हैदराबाद में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा

हैदराबाद में CAA और NRC के खिलाफ तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी CAA को मुस्लिम विरोधी बताते हुए लगातार इसका विरोध कर रहे हैं।

यह है नागरिकता संशोधन कानून

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बनाया गया है। इस कानून के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किए गए गैरमुस्लिमों को भारत की नागरिकता दी जाएगी। इसमें मुस्लिमों को शामिल नहीं किया गया है। इसे लेकर राजनीति गरमाई हुई है।

Related News