Follow us:

Samsung ने लॉन्च की 7 in 1 स्मार्ट टीवी और The Frame, टीवी ना देखनी हो तो बन जाएगा पेंटिंग

इन दिनों जहां एक तरफ मोबाइल मार्केट में एक के बाद एक धमाकेदार फोन लॉन्च हो रहे हैं वहीं स्मार्ट टीवी के सेगमेंट भी नए प्रोडक्ट आ रहे हैं। इसी कड़ी में अभ सैमसंग ने अपनी स्मार्ट 7 in 1 टीवी और The Frame को एक्सक्लूजिवली ऑनलाइन लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा लॉन्च की गई 7 in 1 जहां 32 और 40 इंच के साइज में उपलब्ध होगी वहीं The Frame एक 55 इंच का टीवी है।

जहां 32 इंच (80 सेमी) स्‍मार्ट 7-इन-1 टीवी की कीमत 22,500 रुपए रखी गई है वहीं 40 इंच (100 सेमी) वाले स्मार्ट टीवी को 33,900 रुपये में उपलब्‍ध कराया गया है। हालांकि, फ्लिपकार्ट पर इसे 17,999 रुपए में ही खरीदा जा सकता है। The Frame की बात करें तो यह भारतीय बाजार में 1,19,999 रुपए में उपलब्ध होगी। सैमसंग के यह टीवी फ्लिपकार्ट के अलावा सैमसंग की आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होगी।

कंपनी ने इस टीवी को खरीदने के लिए EMI ऑप्शन भी दिया है और ग्रहक 999 रुपए की सबसे कम ईएमआई पर इस टीवी को अपने घर ला सकता है। 40 इंच वाला स्‍मार्ट 7-इन-1 टीवी अमेजॉन और सैमसंग शॉप पर अगस्‍त के चौथे सप्‍ताह में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वहीं द फ्रेम की बात करें तो यह 4,999 रुपए की ईएमआई में 12 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इस टीवी की खास बात यह है कि कंपनी इसके साथ एक स्पेशल ऑफर लेकर आई है जिसमें यूजर 90 दिनों तक टीवी यूज करके देख सकेगा और इस स्कीम का नाम कंपनी ने ट्राय एंड बाय रखा है।

क्या है खासियतें

The Frame

द फ्रेम की बात करें तो 55 इंच का यह स्मार्ट टीवी ऑनलाइन कंटेंट के साथ ही QLED तकनीक के साथ शानदार पिक्चर क्वालिटी देता है। अगर आप इसे टीवी या कम्प्यूटर के रूप में उपयोग नहीं कर रहे हैं तो यह दीवार पर किसी फ्रेम की तरप उपयोग की जा सकती है। इस टीवी में दुनिया कि 1000 से ज्यादा आर्टवर्क्स देखे जा सकते हैं।

इसमें मौजूद यह आर्टवर्क्स अलग-अलग समय के अनुसार फ्रेम की हुई तस्वीर के लुक बदलते हैं। साथ ही टीवी भी घर के लाइट और माहौल के हिसाब से खुद का लाइट एडजस्ट करता है। मान लीजिए आफ घर में नहीं है तो यह टीवी अपने आप ऑफ भी हो जाता है। इसमें वॉइस असिस्टेंस के अलावा और भी कईं फीचर्स दिए गए हैं।

Smart 7 in 1

स्मार्ट 7 इन 1 की बात करें तो इसमें कंपनी ने एक साथ 7 अलग-अलग फीचर्स दिए हैं। बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के साथ ही इसमें और भी चीजे हैं और सबसे पहली चीज है कि यूजर इसे पर्सनल कम्प्यूटर में बदल सकता है। इसकी मदद से यूजर क्लाउड पर माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 एक्सेस करने की सुविधा देता है।

इसकी दूसरी खासियत की बात करें तो यह एक म्यूजिक सिस्टम की तरह काम करता है। जैसे ही आप इसमें इस मोड को सिलेक्ट करते हैं तो टीवी के स्क्रीन पर वर्चुअल म्यूजिक सिस्टम आ जाता है और इसमें आप अलग-अलग कलर ऑप्शंस के साथ लाइब्रेरी से अपनी पसंद के गाने सुन सकते हैं।

होम क्लाउड ऑप्शन में यूजर अपने खास पलों को स्टोर कर सकता है। आपके स्मार्टफोन की तस्वीरे और वीडियो टीवी पर डाइरेक्ट ट्रांसफर किए जा सकते हैं।

यह टीवी स्मार्टफोन के माध्यम से इंटरनेट की मदद से लाइव टेलिकास्ट स्ट्रीम कर सकता है। इसके अलावा इसमें स्क्रीन मिररिंग और कंटेंट गाइड जैसे विकल्प उपलब्ध हैं।

Related News