Follow us:

व्हॉट्सएप का अपने यूजर्स को स्पेशल गिफ्ट, इन फीचर्स की मदद से आसान हो जाएगी आपकी चैटिंग

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप लगातार अपने यूजर्स को नए अपडेट देता रहता है. यही वजह है कि ये सोशल मैसेजिंग एप लोगों के बीच काफी लोकप्रिय भी है. लेकिन, आए दिन अलग-अलग सोशल साइट्स पर फेक न्यूज़ की खबरें भी आती रहती हैं. इन फेक न्यूज़ को रोकने के लिए भी व्हॉट्सएप कई उपाए कर रहा है. इनके अलावा व्हॉट्सएप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग और स्टिकर सपोर्ट जैसे कई नए अपडेट दिए हैं.

हम आपको व्हॉट्सएप के ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो आपकी चैटिंग को और भी मजेदार बना देंगे.

प्राइवेट रिप्लाई

प्राइवेट फीचर की मदद से यूजर्स व्हाट्सएप ग्रुप में भेजे गए मैसेज का प्राइवेट प्रोफाइल पर रिप्लाई दे सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सेंडर को एप के लेफ्ट साइड पर दिए गए तीन-डॉट मेन्यू पर टैप करना होता है. यहां पर आपको प्राइवेट रिप्लाई का ऑप्शन मिल जाएगा. इस ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद सेलेक्ट किया गया मैसेज सेंडर की चैट विंडो में रिप्लाई थ्रेड के रूप में निजी रूप से खुल जाएगा.

स्टिकर फीचर

स्टिकर फीचर को एंड्रॉयड और iOS के लिए लॉन्च किया गया है. नए फीचर की मदद से अब यूजर्स चैट के दौरान स्टिकर्स भेज सकते हैं. लेटेस्ट फीचर लेटेस्ट अपडेट के साथ आता है. हालांकि कंपनी यूजर्स के लिए स्टिकर स्टोर भी लेकर आई है जहां से यूजर्स कई सारे स्टिकर डाउनलोड कर सकते हैं. इस फीचर की मदद से यूजर्स पहले से डाउनलोड किए गए स्टिकर को हटा सकते हैं और नए स्टिकर्स डाउनलोड भी कर सकते हैं.

साइलेंट मोड

अगर आप व्हॉट्सएप पर बार-बार आने वाले नोटिफिकेशन से परेशान हैं, तो आप साइलेंट मोड फीचर की मदद से इससे छुटकारा पा सकते हैं. व्हॉट्सएप में साइलेंट मोड से मिलता जुलता एक ऑप्शन है जिसका नाम 'स्नूज' रखा गया है. इसका इस्तेमाल कर आप नोटिफिकेशन को साइलेंट कर सकते हैं, लेकिन इससे बेहतर है कि आप पूरी चैट को साइलेंट मोड में डाल दीजिए. इससे आपकी पूरी चैट म्यूट होकर अर्काइव में चली जाएगी.

लिंक्ड अकाउंट

व्हॉट्सएप का ये फीचर बिजनेस फैसिलिटी को ध्यान में रखकर बनाया गया है. लिंक्ड अकाउंट फीचर की मदद से आप अपनी प्रोफाइल को बाहरी सेवाओं से जोड़ सकते हैं. बताया जा रहा है कि व्हॉट्सएप का ये फीचर यूजर्स की बिजनेस डिमांड के लिए बनाया गया है. यह आपके व्हॉट्सएप खाते को आपके Instagram प्रोफाइल से लिंक करेगा.